वाणीश्री न्यूज़, बिदुपुर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के चल रहे सदस्यता अभियान की सफलता को लेकर बिदुपुर प्रखंड इकाई की बैठक प्रखंड के मध्य विद्यालय बिदुपुर में आयोजित की गई। इस बैठक में महासंघ के द्वारा 15 दिसम्बर से लेकर 31 दिसम्बर तक चलने बाले सदस्यता अभियान की सफलता को लेकर व्यापक विचार विमर्श करते हुय कार्य योजना बनाई गई।बैठक में चार सौ सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया।कहा गया कि महासंघ के द्वारा प्रखंड के प्रत्येक विद्यालय में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा।

बैठक में कर्तव्य बोध दिवस कार्यक्रम कार्यक्रम आयोजित करने को लेकर भी चर्चा की गई।आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर आयोजित अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत महासंघ के द्वारा देश भर में आयोजित कार्यक्रम मेरा विद्यालय मेरा तीर्थ की सफलता को लेकर भी चर्चा की गई।कहा गया कि इस कार्यक्रम की सफलता को लेकर सभी को सम्मलित प्रयास करने की आवश्यकता है।बैठक में शिक्षकों के बकाया वेतन,समय पर वेतन भुगतान,शिक्षकों के मातृत्व एवं रुग्नवकाश अवधि के बकाया वेतन का भुगतान पर चर्चा की गई।

बकाया वेतन आदि की राशि का भुगतान नही होने पर कड़ी आपत्ति प्रकट की गई।कहा गया इसको लेकर नाजायज राशि की मांग कार्यालय द्वारा किया जाना निंदनीय है। निर्णय लिया गया कि इस मुद्दे को लेकर महासंघ का प्रतिनिधिमंडल बीइओ एवं डीईओ से मिलेगा। बैठक में विशेष रूप से उपस्थित प्रदेश मीडिया प्रभारी ज्ञानेंद्र नाथ सिंह ने बैठक को सम्बोधित करते हुय कहा कि सदस्यता किसी भी संगठन की आत्मा होती है।कहा कि संगठन को सशक्त बनाने का उद्देश्य सदस्यता से ही पूरा होगा।

उन्होंने महासंघ के प्रखंड इकाई के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों से आग्रह किया कि सदस्यता अभियान की सफलता के लिए सभी सम्मलित प्रयास करें।उन्होंने मेरा विद्यालय मेरा तीर्थ कार्यक्रम एवं कर्तव्य बोध दिवस कार्यक्रम के सम्बंध में भी विस्तार से जानकारी दिया। जिला संगठन मंत्री राजेश कुमार ने सभी को एकजुट होकर कार्य करने को कहा।उन्होंने कहा कि संगठन को सदस्यता के माध्यम से ही मजबूती दी जा सकती है।

उन्होंने महासंघ के द्वारा शिक्षकों के वेतन आदि सहित अन्य कार्यो को लेकर लगातार किये जा रहे कार्यो एवं प्रयासों की जानकारी विस्तार से दिया।उन्होंने कहा कि महासंघ लगातार शिक्षक हित मे संघर्ष कर रहा है। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष सिद्धनाथ सिंह ने किया एवं संचालन संजीव कुमार सुमन ने किया।बैठक में प्रदेश मीडिया प्रभारी ज्ञानेन्द्र नाथ सिंह, जिला संगठन मंत्री राजेश कुमार, जिला कार्यसमिति सदस्य दिलेर अली खान, जिला मीडिया टोली सदस्य राणा रणजीत सिंह, नन्दन कुमार, चन्दन कुमार, सनोज कुमार, देवेन्द्र पासवान, विनोद कुमार निराला, मनोज कुमार सिन्हा,भु वनेश्वर प्रसाद, जनार्दन सिंह, ज्ञानोतम निधि आदि उपस्थित रहे।

 

Google search engine
Previous articleहजारों लीटर शराब बरामद,कई भट्ठी को किया गया ध्वस्त
Next articleनदी उत्सव के अंतर्गत राज नारायण महाविद्यालय में हुआ पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन