भारत तिब्बत सहयोग मंच के युवा विभाग के राष्ट्रीय कार्यकारिणी का हुआ गठन, हँसराज भारद्वाज बनाए गए राष्ट्रीय कार्यालय प्रमुख

0
55
Advertisement

भारत तिब्बत सहयोग मंच के युवा विभाग के द्वारा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की गई, जिसमें हाजीपुर निवासी भाजपा के युवा नेता हँसराज भारद्वाज को युवा विभाग के “कार्यालय प्रमुख” का दायित्व दिया गया है। नवदायित्व मिलने के बाद हँसराज भारद्वाज ने बताया कि संगठन ने मुझे जो दायित्व दिया है एवं विश्वास जताया है, उसके लिए मैं भारत तिब्बत सहयोग मंच के राष्ट्रीय महामंत्री आदरणीय श्री पंकज गोयल जी एवं युवा विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. प्रवीण कुमार जी का हृदय की गहराइयों से धन्यवाद करता हूँ एवं अपने शीर्ष नेतृत्व के प्रति आभार व्यक्त करता हूँ।

साथ ही मैं वचन देता हूँ कि नेतृत्व के द्वारा जो जिम्मेदारी मुझे दी गई है, उसे पूरी लगन और मेहनत से निभाऊंगा तथा आपके उम्मीदों पर सदैव खरा उतरने का प्रयास करुंगा।

Advertisement

भारत तिब्बत सहयोग मंच परिचय:

5 मई सन 1999 को धर्मशाला में भारत और तिब्बती प्रतिनिधियों ने मिलकर भारत तिब्बत सहयोग मंच का गठन किया। भारत तिब्बत सहयोग मंच के गठन में परम पावन दलाई लामा जी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूज्य सरसंघचालक माननीय रज्जू भैया जी का जहां आशीर्वाद रहा, वही उस समय के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ अधिकारी केसी सुदर्शन जी की भूमिका बहुत प्रभावी और अग्रसर रही।

इस प्रकार से 5 मई 1999 को भारत तिब्बत सहयोग मंच का गठन हुआ जिसके मार्गदर्शक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य वरिष्ठ प्रचारक माननीय इंद्रेश कुमार जी हैं तो संरक्षक हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति डॉ कुलदीप चंद अग्निहोत्री जी हैं।

भारत तिब्बत सहयोग मंच अपने कार्यकारी अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल एवं राष्ट्रीय महामंत्री पंकज गोयल जीके सफल नेतृत्व में अपने 22 वर्ष के आयाम को विगत 5 मई को पूर्ण किया है।

भारत तिब्बत सहयोग मंच का संकल्प तिब्बत की आजादी, कैलाश मानसरोवर की मुक्ति, भारत की सुरक्षा को सुनिश्चित करने एवं चीन निर्मित सामानों का बहिष्कार कर स्वदेशी अपनाने के लिए जनजागरण करने की है। भारत तिब्बत सहयोग मंच हमेशा विश्व के हर मंच पर चीन की धूर्त नीतियों के जन जागरण का कार्य करता है।

भारत तिब्बत सहयोग मंच का नारा है “चीन की सीमा चीन की दीवार बाकी सब कब्जा है”

जय हिंद जय तिब्बत।।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here