राष्ट्रीय मानव अधिकार एवं महिला कल्याण संस्थान की टीम पहुंची कन्हौली

Advertisement

रिपोर्ट: मोहम्मद शाहनवाज अता, हाजीपुर(वैशाली)।शादी के तीन साल बाद जब सालगिरह मनाने की बारी आई तो महिला को मौत का तोहफा उसके पति,सास,ससुर,जेठ द्वारा मिली। यह घटना महुआ थाना अंतर्गत कन्हौली टोला की है।पुलिस के छानबीन तथा राष्ट्रीय मानव अधिकार एवं महिला कल्याण संस्थान की टीम के द्वारा तफ्तीश में पता चला कि महिला नंदनी देवी पति रवि राकेश को उनके ससुराल के सदस्यों के द्वारा घर में ही मारकर उसको कोनहारा घाट में जला दिया गया।

इस संस्थान की टीम की पहल से इस केस को स्पीडी ट्रायल के माध्यम से उक्त अपराधी की धर पकड़ की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।इस मामले में महुआ थाना की पुलिस द्वारा विश्वास दिलाया गया है कि आने वाले कुछ ही दिनों में अपराधी पकड़े जाएंगे। इस घटना की सूचना महिला की मां शीला देवी ग्राम दामोदरपुर सराय वैशाली के द्वारा मानव अधिकार एवं महिला कल्याण संस्थान की टीम को दी गई।

Advertisement

आवेदन मिलने के साथ ही संस्था के पांच सदस्यीय टीम जिसकी अगुवाई संस्थान के राष्ट्रीय सचिव सोनल सिंह के द्वारा की गई।इस अभियान में संस्थान के राष्ट्रीय कार्यकारिणी अध्यक्ष पप्पू कुमार सिंह, राष्ट्रीय युवा सचिव जय वर्धन,जिला अध्यक्ष ममता साहू,अखिलेश सिंह आदि उपस्थिति हुए।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here