BiharMadhubaniNational
Trending

अनाज वितरण में अनियमितता पर होगी कानूनी कार्यवाई

रिपोर्ट: मो कैफ। मधुबनी जिला पदाधिकारी डॉ० निलेश रामचंद्र देवरे के निर्देशानुसार वरीय समाहर्ता किशोर कुमार एवं बिस्फी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अहमर अबदाली, सीओ प्रभात कुमार के द्वारा प्रखंड क्षेत्र के कई पंचायतो के जन वितरण प्रणाली की कई दुकानों का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान प्रखंड क्षेत्र के रघौली, जगवन, कटैया, बलहा समेत कई अनाज डीलरों के दुकानों का स्टॉक, रजिस्टर, एवं वितरण कर रहे विक्रेताओं की औचक निरीक्षण किया।

बताया गया कि इस दौरान प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अहमर अबदाली ने अप्रैल महीने के साथ ही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत राशन कार्ड धारियों को निःशुल्क में मिल रहे पांच किलो चावल के संबंध में जन वितरण प्रणाली की दुकानों पर मौजूद लाभार्थियों एवं डीलरों से गहन पूछताछ की गई।

उन्होंने डीलरों को सख्त लैहजे में निर्देशित किया कि यदि कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न वैश्विक संकट के समय में अप्रैल महीने के साथ ही पीएम गरीब कल्याण योजना के अनाज वितरण में लाभुकों के साथ किसी भी प्रकार की गड़बड़ी बरती गई तो सीधे कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत लाभार्थियों को निशुल्क में दिए जा रहे अनाज की गहन जांच की औचक निरीक्षण के पश्चात उन्होंने कहा कि अप्रैल महीने के साथ ही पीएम गरीब कल्याण योजना के वितरण मे डीलरों द्वारा गड़बड़ी बरते जाने की बात उजागर हुई तो कार्रवाई कर लाइसेंस रद्द होने से कोई नहीं बचा सकता हैं।

इस मौके पर एमओ दिनेशधारी सिंह, बिस्फी थानाध्यक्ष उमेश कुमार पासवान, पतौना थानाध्यक्ष विजय पासवान समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: