BegusaraiBhagwanpurBiharNational
Trending

आवास सहायक के विरुद्ध लाभुक ने दी थाने में आवेदन

रिपोर्ट: मृत्युंजय कुमार, भगवानपुर (बेगूसराय) तेयाय ओपी क्षेत्र अंतर्गत बसही गांव निवासी वार्ड संख्या 3 के वार्ड सदस्य आशा देवी पति रामाशीष राम ने दामोदरपुर पंचायत के आवास सहायक चंद्रमोहन राय के विरुद्ध तेयाय ओपी में एक आवेदन दिया है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि सत्र 2019-20 में मेरे पति के नाम से प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत आवास आवंटन हुआ था, उक्त आवास सहायक द्वारा बार-बार आवास के प्रथम किस्त के पहले 20 हजार रूपये की मांग करने लगा, जो मैं तत्काल देने में असमर्थता जताई।

तत्पश्चात उन्होंने हमसे आगे के क्रमांक के लाभार्थियों को आवास का प्रथम किस्त भेज दिया है, उसके बाद बार बार मेरे ऊपर दवाब बनाना शुरू कर दिया। मैं थक हार कर 15 हजार रुपया किसी तरह उक्त आवास सहायक को दे दिया। एक माह बीत जाने के बाद मैं पूछा तो उन्होंने बताया कि जब तक बांकी का 5 हजार रुपया नहीं मिलेगा तब तक आवास योजना की राशि नहीं दिया जाएगा। आवेदन के अनुसार आवेदिका ने बताई की विगत 27 जुलाई को जब मैं अपना रुपया वापस करने को कहा तो उन्होंने मेरे साथ गाली गलौज किया और मुकदमे में फंसाने की धमकी दिया। साथ ही मेरे पुत्र चंदन कुमार के साथ हाथापाई करने लगा।

इस बाबत पीड़ित आशा देवी ने तेयाय ओपी में आवेदन देकर अपनी जान माल की सुरक्षा एवं दोषियों पर करवाई करने की मांग की है। इधर तेयाय ओपी अध्यक्ष मनीष कुमार आनंद ने बताया कि दोनों पक्ष से आवेदन दिया गया है, मामले की छानबीन कर करवाई की जाएगी। वहीं समाज के बुद्धिजीवी लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है कि प्रधानमंत्री आवास योजना में लेन देन का गोरखधंधा क्षेत्र में चरम पर है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
%d bloggers like this: