BiharMuzaffarpurNational
Trending

कुर्बानी का पर्व बकरीद कल, घर पर ही नमाज अदा करेंगे अकीदतमंद चलती रही तैयारी

रिपोर्ट: चंदन कुमार, मुजफ्फरपुर। कुर्बानी का पर्व बकरीद शनिवार को मनाया जाएगा। इस बार कोरोना व लॉकडाउन के कारण अकीदतमंद ईदगाहों व मस्जिदों में सामूहिक नमाज नहीं अदा कर सकेंगे। वे घर पर ही परिवार के साथ अल्लाह की इबादत करेंगे।

पर्व को लेकर शुक्रवार की सुबह से लेकर देर शाम तक तैयारी चलती रही। कोई बकरा खरीदकर लाने में तो कोई राशन का जुगाड़ करने में व्यस्त रहा। वक्रिेताओं ने घूम-घूम कर बकरा बेचा। वहीं, पहले से बुकिंग कराने वाले लोग वक्रिेता के पास जाकर बकरे को अपने घर पर लाये। लॉकडाउन के कारण बाजार बंद रहने और बरसात की वजह से बहुत कम लोग ही खरीदारी करने बाहर निकले। महिलाएं लजीज पकवानों के लिए सामान की लस्टि बनाकर दुकान पर पहुंची थीं।

राशन के अलावा ड्राई फ्रूट्स, खजूर आदि की खरीदारी की गई। पक्की सराय के मो. जावेद व रुकसार ने बताया कि बकरीद में कोरोना के कहर से हम टोपी-इत्र व कपड़े की खरीदारी नहीं कर सकें। पहले से रखे गये सामान से ही इस बार काम चलाएंगे। बकरा व राशन की खरीदारी की है। चंदवारा की अतिया मेहर व गुलशन खातून ने कहा कि इस बार ईद की बची सेवईयों से ही मीठी सेवई की रस्म पूरी हो जाएगी। हालांकि, नमकीन पकवान के लिए हमने खरीदारी की है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
%d bloggers like this: