BidupurBiharNationalVaishali
Trending

जिलाधिकारी उदिता सिंह एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम के साथ राघोपुर क्षेत्र का किया निरीक्षण

न्यूज़ डेस्क, बिदुपुर। वैशाली की जिलाधिकारी उदिता सिंह, प्रशासनिक अधिकारियों एवम एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम के साथ राघोपुर विधान सभा क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक गांवों का सरकारी मोटर वोट से मंगलवार को मौसम के खराब रहने के बाद भी निरीक्षण किया।वही चेचर घाट पर मोटर बोट से उतर कर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बातचीत की।

उसके बाद डीएम का काफिला बिदुपुर प्रखण्ड मुख्यालय पहुंचा।काफिला पहुंचते ही डीएम उदिता सिंह प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सर्वप्रथम बिदुपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची।अस्पताल में पहुंचकर डीएम उदिता सिंह ओ पी पी,ओ टी कक्ष का निरीक्षण किया,उसके बाद लेबर रूम का भी निरीक्षण की।जेनरल वार्ड का भी डीएम ने निरीक्षण किया।वही अस्पताल में भर्ती मरीजों से पूछताछ की और भोजन के सबन्ध में और दवा के सम्बन्ध में भी जानकारी ली।मरीजों द्वारा डीएम को संतोषजनक उत्तर दिया गया।इसके बाद डीएम का काफिला दवा स्टोर में पहुंचा और स्टोर की जांच की वही स्टॉक पंजी की मांग की परन्तु स्टॉक पंजी उपलब्ध नही हो सका।डीएम द्वारा बीडीओ प्रशांत कुमार को स्टॉक पंजी का अवलोकन कर रिपोर्ट देने के सम्बन्ध में निर्देश दिया।

उसके बाद अस्पताल कार्यालय में पहुंचकर डॉक्टर की रोस्टर पंजी की जांच की और उपस्थिति पंजी की भी जांच की कौन कौन उपस्थित है और कौन अनुपस्थित। वही ए एनएम के रोस्टर पंजी की भी जांच की।इस अवसर पर डीएम ने बताया कि जब मरीज संतुष्ट है अस्पताल की व्यवस्था से तो कोई दिक्कत नही।उन्होंने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजय दास से अस्पताल प्रांगण में चल रहे जेनरिक दवा की दुकान के सम्बन्ध में विस्तृत रूप से जानकारी ली।इसके बाद डीएम के काफिला प्रखण्ड मुख्यालय में स्थित कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय पहुंचा,।कस्तूरबा बालिका विद्यालय के व्यवस्थापक उदय शंकर प्रसाद सिंह से पूछताछ की।

विद्यालय के बालिकाओं के उपस्थिति पंजी की जांच की,उन्होंने व्यवस्थापक से नामांकन कर बालिकाओं की संख्या बढ़ाने को कहा , वही किचेन शेड में जाकर भी निरीक्षण किया,किचेन में पर्याप्त साफ सफाई नही रहने पर बिफर गयी,उन्होंने ठीक ठंग से सफाई करने का निर्देश दिया। वही बालिकाओं से भोजन के सम्बन्ध में जानकारी ली कि मीनू के अनुसार भोजन मिलता है कि नही।डीएम के काफिले के साथ सदर एसडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी,एडीएम जितेंद्र कुमार साह,बिदुपुर सीओ लाला प्रमोद श्रीवास्तव एवम राघोपुर सीओ राणा अक्षय प्रताप सिंह, एनडीआरएफ के राकेश कुमार एवम राजेश कुमार,एसडीआरएफ के जी मल्लिक आदि थे। डीएम द्वारा राघोपुर के सुकुमारपुर, जफराबाद, जहांगीरपुर, बहरामपुर, रुस्तमपुर होते हुए बिदुपुर प्रखण्ड के चेचर घाट पर चार मोटर बोट से सघन रूप से निरीक्षण किया गया।

इस अवसर पर सदर एसडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी ने बताया कि कही बाढ़ से खतरा नही है।सड़के सुरक्षित है।प्रशासनिक स्तर पर बाढ़ से निपटने की पूर्व से तैयारी की जा चुकी है। प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है।गंगा नदी के जल स्तर के बढ़ने से वर्तमान समय में हर स्तर पर प्रशासन तैयारी कर रही है,चिंता की कोई बात नही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: