BegusaraiBhagwanpurBiharNational
Trending

जोकिया पंचायत में बलान नदी का तटबंध टूटने से गांव में मचा हड़कंप

रिपोर्ट: मृत्युंजय कुमार, भगवानपुर (बेगूसराय) प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत जोकिया पंचायत के तेलन, टारी गांव में लरबापार के नजदीक बलान नदी का तटबंध टूट जाने से गांव में हरकंम्प मच गया। बताया जाता है कि मंगलवार को सुबह करीब चार बजे बलान नदी का तटबंध टूट गया, जिससे गांव में करीब पांच फीट की ऊँचाई से पानी प्रवेश कर जाने के कारण ग्रामीणों में अफरा तफरी का माहौल हो गया। सैकड़ों लोग घर से बेघर हो गए, पशुपालकों की स्थिति काफी गंभीर हो गई।

इसकी सूचना मिलते ही बीडीओ मुकेश कुमार, डीसीएलआर तेघड़ा, डीएसपी ओम प्रकाश, एएसडीएम तेघरा के साथ स्थानीय मुखिया अशोक राय तेलन गांव पहुँच कर तटबंध एवं बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र का जायजा लिया। बीडीओ मुकेश कुमार ने बताया कि बलान नदी का तटबंध करीब 20 फिट की लंबाई से टूटने के कारण जोकिया पंचायत के तेलन टांड़ी गांव के करीब सात सौ घर बाढ़ से प्रभावित हो गए है, सरकारी स्तर पर बाढ़ के पानी से प्रभावित लोगों का रहने की व्यवस्था आसपास के स्कूलों या कोई अन्य सुरक्षित जगहों पर की जा रही है, साथ ही वरीय अधिकारियों से बात कर पशु चारा की भी व्यवस्था कराने का प्रयास किया जा रहा है, वहीं लोगों के समान को घर से निकालने के लिए एनडीआरएफ टीम की व्यवस्था करने की मांग वरीय अधिकारियों से बीडीओ ने की है।

वहीं मौके पर पहुँचे भाकपा के अचल मंत्री रामचन्द्र पासवान ने बाढ़ पीड़ितों को सरकारी राहत मुहैया कराने की मांग की है। वहीं ग्रामीणों में चर्चा है कि असामाजिक तत्वों के द्वारा जान बूझ कर तटबंध को तोड़ा गया है, जो जांच का विषय है। समाचार प्रेषण तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
%d bloggers like this: