BiharMuzaffarpurNational
Trending

दूध व दवा की दुकान छोड़ सप्ताह में दो दिन सबकुछ बंद

रिपोर्ट: चंदन कुमार, मुजफ्फरपुर। एक अगस्त से 16 अगस्त तक कोरोना को लेकर सख्ती और बढ़ायी जाएगी। जिला प्रशासन ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में यह नर्देश दिया है। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने साफ किया है कि शनिवार व रविवार को दूध व दवा दुकान छोड़ बाकी सभी दुकानें बंद रहेंगी। यहां तक कि इन दो दिनों में किराना दुकान भी नहीं खुलेगी।

कोरोना संक्रमण की समीक्षा को लेकर डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने शनिवार को कई नर्दिेश जारी किये हैं। उन्होंने कहा कि सोमवार से शुक्रवार तक उन्हीं लोगों को आवाजाही की अनुमति दी गई है, जन्हिें कहीं जाना अति आवश्यक है या जो किसी प्रतष्ठिान से संबंधित कर्मचारी हैं। ऑटो, रक्शिा आदि को भी सप्ताह के दो दिन शनिवार व रविवार को पूरी तरह बंद रखा जाएगा। बैठक में आदेश का पालन न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया गया है। बेवजह घुमने वालों के वाहन सीज करने व उनपर कानूनी कार्रवाई का सख्त आदेश डीएम ने दिया है। पूरे जिले में आदेश का पालन कराने की जवाबदेही संबंधित थानाध्यक्षों को दी गई है। जिलाधिकारी ने सप्ताह के अंतिम दो दिन एवं सोमवार से लेकर शुक्रवार तक लॉकडाउन को सख्ती से अनुपालन कराने का नर्दिेश दिया।उन्होंने कहा कि लॉक डाउन का अनुपालन नहीं करने वाले या लॉकडाउन को लेकर किसी तरह की लापरवाही बरतने वाले व्यक्तियों/ संस्थाओं/ प्रतष्ठिानों के विरुद्ध पूर्ण सख्ती बरतें। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए लॉक डाउन का अनुपालन शक्ति से कराया जाएगा। कहा कि लॉक डाउन को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वही वरीय पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने भी उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों को सख्त नर्दिेश देते हुए कहा है कि लॉक डाउन का अनुपालन शक्ति से कराना सुनश्चिति करें । उन्होंने नर्दिेश दिया कि सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में लॉकडाउन को लेकर सघन अभियान चलाएं। लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराने को लेकर पूरे शहर को 10 सेक्टर में विभाजित किया गया है। सेक्टर वाइज दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी अपने कर्तव्यों का नर्विहन करेंगे और लॉकडाउन को सफल बनाने के मद्देनजर अपने गंभीरतापूर्वक अपने उत्तरदायत्विों का नर्विहन करेंगे।

कंटेनमेंट जोन पर मुख्य रूप से फोकस करते हुए कार्य करने का नर्दिेश दिया गया है। बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त अपर समाहर्ता ,अपर समाहर्ता आपदा, दोनों अनुमंडल पदाधिकारी, दोनों अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के साथ जिला स्तरीय अन्य प्रशासनिक अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
%d bloggers like this: