BiharMuzaffarpurNational
Trending

पटना की तर्ज पर मुजफ्फरपुर के भी घाट होंगे विकसित: पीएम नरेंद्र मोदी

चंदन कुमार, मुजफ्फरपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली से नमामि गंगे के रिवर फ्रंट डेवलपमेंट प्रोग्राम के तहत मुजफ्फरपुर के तीन घाटों का ऑनलाइन शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पटना की तर्ज पर मुजफ्फरपुर में भी बूढ़ी गंडक के किनारे अखाड़ाघाट, सिकंदरपुर सीढ़ीघाट और चंदवारा घाट को विकसित किया जाएगा।

इन घाटों पर अगले साल से माताएं-बहनें छठी मैया की पूजा कर सकेंगी। यहां सारी जनसुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। सौंदर्यीकरण होने से पयर्टक भी आकर्षित होंगे। समारोह का आयोजन वार्ड-15 के आश्रमघाट पर किया गया था।सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मुजफ्फरपुर बहुत ही महत्वपूर्ण शहर है। यहां भी अब पटना की तर्ज पर रिवर फ्रंट योजना के तहत तीन घाटों को विकसित करने की योजना की नींव रखी गई है।

इससे शहर के विकास और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस योजना के जरिए नदियों में प्रदूषण कम करने में मदद मिलेगी। इसके लिए और भी कार्य किए जा रहे हैं। इस कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, गजेंद्र सिंह शेखावत, हरदीप सिंह पुरी,अश्विनी कुमार चौबे के साथ सूबे के नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा भी शामिल थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
%d bloggers like this: