JaisinghpurNationalSultanpurUttar Pradesh

बहन और भाई ने यूसीजी की गाइडलाइन का किया विरोध प्रदर्शन

रिपोर्ट प्रमोद यादव । एसएफआई सुल्तानपुर जिला कमेटी के द्वारा परीक्षाओं को लेकर ग्रह मंत्रालय व विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के द्वारा जारी किए गए निर्देशों की कॉपी को जलाकर प्रदर्शन किया गया।

एस एफ आई के प्रदेश अध्यक्ष विवेक विक्रम सिंह ने कहा कि हम जानते है छात्रो की कक्षाएं नही हुई है, शिक्षण संस्थान 4 महीने से बंद है ,आप छात्रो की छात्रवृत्ति बन्द किए हुए है , केवल 4 महीने से ऑनलाइन कक्षाओं के नाम पर औपचारिकता पूरी की गई है और लूट की गयी है। इसलिए ऐसे में परीक्षाओं को करवाने का फैसला लेना भी केवल अपनी जिम्मवारी से पल्ला झाड़ने वाला काम है। इस महामारी के कारण छात्र एक तो मानसिक रूप से परीक्षाओ के लिए तैयार नही है, दूसरा ऐसे समय मे परीक्षाओ का होना संक्रमण को न्यौता देने के अलावा और कुछ नही है।
अभी तक सरकार कोरोना के कहर को रोक पाने में असमर्थ है। जिसकी वजह से राष्ट्रीय लोकडौन की कुछ शर्तें जिनमे शिक्षण संस्थानों का बन्द रहना अभी तक जारी है । आज इस महामारी के प्रसार में हम कई राज्यो में तीसरे चरण में पहुंच चुके है और प्रतिदिन देश में 20 से 25 हजार के करीब कोरोना संक्रमितों के मामले सामने आ रहे है। कोरोना योद्धा सुविधाओं के अभाव में भी अपनी जान जोखिम में डालकर आज देश को बचाने के लिए और इस महामारी पर काबू पाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे है। एक हल्की सी तस्सली उन्हें यह दी गई है कि अब उनका स्वास्थ्य बीमा हो गया है। लेकिन अगर परीक्षाएं होती है तो करोड़ो छात्र देश भर में इन परीक्षाओं का हिस्सा बनेगा। इसके साथ साथ लाखो की संख्या में इन परीक्षाओं में शिक्षा विभाग के कर्मचारी (Teaching and non teaching staff) भी शामिल होंगे , जिससे वायरस के फैलने की संभावना ओर अधिक बढ़ेगी। तो क्या ऐसे में सरकारें उनकी सुरक्षा की जिम्मेवारी लेने को तैयार है। हमने पहले ही इस महामारी के चलते बहुत कुछ खोया है 20 हजार के करीब लोगो की जाने अब तक चली गई है, कई लोग अभी जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे है ।इसलिए हमारी सरकार से यह मांग है कि सभी छात्रों को प्रमोट करो यही एक मात्र विकल्प है ।
एस एफ आई जिला अध्यक्ष सैफ़ हामिद अली खान ने कहा कि सरकार, MHRD और UGC परीक्षाओं सम्बन्धी अपने इस फैसले पर पुनर्विचार करे और
UGC शीघ्र किसी अन्य मूल्यांकन विकल्प के साथ परीक्षा से सम्बंधित असमंजस को जल्द से जल्ददूर करे।SFI के सुझाव अनुसार सभी छात्रो को प्रमोट किया जाए।
जिला सचिव सौरभ मिश्र के नेतृत्व में बरोसा बाजार में और राज्य कमेटी सदस्य राजीव तिवारी के नेतृत्व में दोस्तपुर में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के गाइड लाइन की प्रति जलाई गयी ।
कार्यक्रम में मोना मिश्रा , दिव्यांग शर्मा, अतुल तिवारी , विशाल श्रीवास्तव, अजय तिवारी, सरताज खान, देव पांडये , विपुल तिवारी , शादाब खान आदि लोग मौजूद रहे ।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: