BegusaraiBhagwanpurBiharNational
Trending

मध्याह्न भोजन में पिल्लू देख भड़के छात्र, आक्रोशित ग्रामीणों ने विद्यालय में लगाए ताला

मृत्युंजय कुमार, भगवानपुर ( बेगूसराय )। सरकारी विद्यालयों में विधि व्यवस्था, शैक्षणिक गुणवत्ता का अभाव तथा मध्याह्न भोजन में गरवरी को लेकर आये दिन छात्रों तथा ग्रामीणों के द्वारा विद्यालय में हो हंगामा देखने को मिल रहा है। लेकिन भ्रष्ट शिक्षा व्यवस्था में सुधार की गुंजाइश नहीं दिखता। शनिवार को भी प्रखंड क्षेत्र के मध्य विद्यालय ताजपुर तथा प्राथमिक विद्यालय सतराजेपुर में मध्यान भोजन तथा शैक्षणिक व्यवस्था को लेकर छात्रों और ग्रामीणों ने जम कर बवाल मचाया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राथमिक विद्यालय सतराजेपुर में शुक्रवार को जब छात्र को मध्यान भोजन में चावल और छोले दिये गये तब छात्रों ने छोले में तैरते पिल्लू को देखकर आक्रोशित हो विद्यालय से बाहर निकल कर ग्रामीणों को छोले में तैरते पिल्लू को दिखाया। ग्रामीण पिल्लू देख आक्रोशित हो गए और अगले दिन शनिवार को इस बाबत विद्यालय के सभी कमरे में ताला जड़ दिया तथा विद्यालय परिसर में हो हंगामा करने लगे। ग्रामीणों ने बताया कि इस विद्यालय में शैक्षणिक व्यवस्था बिल्कुल चौपट है। नदीम नामक शिक्षक को छोड़कर बाकी कोई शिक्षक अध्यापन कार्य में रूचि नहीं लेते हैं, इसलिए सभी शिक्षक को इस विद्यालय से स्थानांतरित किया जाय अन्यथा विद्यालय का ताला बंद रहेगा। वहीं विद्यालय के मार्ग में बने खाई पर भी लोगों ने उपस्थित पदाधिकारी का ध्यान आकर्षित किया।

विद्यालय में ताला बंदी की सूचना पर प्रखण्ड एमडीएम पदाधिकारी राजेश कुमार, बीआरपी प्रवीण कुमार व रामशंकर राय, तेयाय ओपी के जमादार संजय कुमार चौबे, स्थानीय मुखिया देवानंद पासवान, पूर्व मुखिया पति सरोज सिंह विद्यालय पहुंच और आक्रोशित ग्रामीणों को संबंधित लोगों पर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। बीआरपी प्रवीण कुमार ने कहा कि शुक्रवार को बने मध्याह्न भोजन की राशि का भुगतान नहीं किया जाएगा। वहीं उपस्थित मुखिया देवानंद पासवान से लोगो ने चिन्हित शिक्षको का स्थानांतरण का आश्वासन लिए।

वावजूद लोग मान नहीं रहे थे तथा तत्काल स्थांतरण की जिद पर अरे रहे। बड़ी मशक्कत के बाद आक्रोशित ग्रामीण ताला खोलने के लिए राजी हुए। इस दौरान उपमुखिया सह विद्यालय के अध्यक्ष के पति रामउदगार सहनी, प्रमोद पासवान, विश्वम्भर सहनी, इन्द्रदेव पासवान, मेघन पासवान, राजकुमार पासवान, जयजयराम पासवान सहित गांव के सैकड़ों महिला एवं पुरुष उपस्थित थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: