BiharMuzaffarpurNational
Trending

मुजफ्फरपुर जिले के औराई व कटरा में पीपा पुल व चचरी बहे, गायघाट में कटाव

रिपोर्ट: चंदन कुमार, मुजफ्फरपुर: बागमती के जलस्तर में हो रही वृद्धि से जिले की तीन प्रखंडों में तबाही शुरू हो गई। औराई व कटरा में बागमती पर बने चचरी व पीपा पुल पानी की तेज धारा में बह गये। कई जगहों पर सड़कों पर पानी चढ़ गया है। इससे औराई व कटरों की करीब तीन दर्जन पंचायतों का संपर्क मुख्यालय से कट गया है। गायघाट में बागमती में कटाव शुरू होने से एक टोले में दहशत है।

सूचना के बावजूद अधिकारियों ने नहीं आने व बचाव कार्य नहीं करने से आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच जाम कर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने बताया कि भटगांवा में कटाव की गति तीव्र है। अगर बचाव कार्य नहीं हुआ तो एक टोले का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। जाम सूचना पर सीओ व जल संसाधन विभाग टीम पहुंची व कटावरोधी कार्य शुरू करने का आश्वासन दिया। इसके बाद एनएच से जाम हटा।

उधर, कटरा के बकुची में पीपा पुल तेज धारा में बह गया। इससे उत्तरी 14 पंचायतों का आवागमन ठप हो गया। इसके अलावा बेनीबाद-बकुची-औराई मुख्य मार्ग में बसघट्टा बागमती बांध के निकट क्षतिग्रस्त डायवर्सन नदी की तेज धारा में बह गया।

इसपर पैदल भी आवागमन ठप हो गया। इसी मार्ग में पतारी मिडिल स्कूल के निकट सड़क पर दो फीट पानी चढ़ गया। इससे करीब सवा लाख की आबादी के समक्ष आवागमन का संकट उत्पन्न हो गया है। चौर में पानी फैलने से सैकड़ों एकड़ की फसल डूब गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: