BegusaraiBhagwanpurBiharNational
Trending

मेरे रहते प्रखंड में भ्रष्टाचार बर्दास्त नहीं : विधायक रामदेव राय

मृत्युंजय कुमार , भगवानपुर ( बेगूसराय ) शुक्रवार को भगवानपुर प्रखंड मुख्यालय पर युवा कांग्रेस द्वारा 18 सूत्री मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया। जिसकी अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख शत्रुघन कुमार ने किया एवं संचालन पूर्व प्रमुख कृष्ण कुमार राय ने किया। उक्त धरना को संबोधित करते हुए विधायक रामदेव राय ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत लोगों को शौचालय की प्रोत्साहन राशि देने में भारी घोटाला सामने आया है, जिसका टेप एवं सबूत मेरे पास है, उन्होंने कहा कि गरीबों के साथ हो रहे अन्याय को मैं बर्दाश्त नहीं करुंगा उन्होंने कहा वीडियो साहब आप कितना भी पैरवी वाले हों, हमें नहीं पहचानते, मैं वैसा विधायक हूं कि मैं खुद अपनी योजना का मुख्यमंत्री जी के सहयोग से जांच कराया था, जिसमें इंजीनियर मेरे रिश्तेदार भी थे पर सभी को जेल जाना पड़ा।

मैं इस भ्रष्टाचार को उजागर कर ही दम लूंगा, मैं सड़क से सदन तक आवाज उठाऊंगा। उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के कोऑर्डिनेटर विजय गुप्ता एवं अन्य से हुई बात करते हुए, उक्त टेप लोगों को लाऊडस्पीकर के माध्यम से सुनाया। उन्होंने कहा कि इतना बड़ा दबंग है कि गाली गलौज करते हुए धमकी की बात करता है। उन्होंने मनरेगा विभाग को आरे हाथों लेते हुए कहां की इसमें भी पचास लाख रूपये की घोटाला हुई है। वहीं विधायक ने कहा कि जो भी भ्रष्टाचार में संलिप्त होगें उनपर जांच करवा दूंगा। साथ ही विधायक ने यह भी कहा कि मेरे रहते गरीबों का शोषण होगा जो वह बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वही प्रखंड प्रमुख शत्रुघन कुमार ने कहा शौचालय में भारी गड़बड़ी हुई है इसकी शिकायत मैंने वीडियो से एसडीओ तक किया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

साथ ही शौचालय राशि के वितरण में की गई गड़बड़ी का सबूत मेरे पास है, उन्होंने विधायक से शौचालय प्रोत्साहन राशि के वितरण में गरबरी एवं व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच करवाने की मांग की। वही प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव शिबप्रकाश गरीबदास ने कहा कि यहां गरीबों के हक मारी हो रही है जिसे युवा कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी, इसके लिए चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने डीएम, मुख्यमंत्री सहित विभागीय अधिकारियों से इसकी उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है। ताकि गरीब निःसहाय लोगों को हक मिल सके।

इस धरना के माध्यम से विभिन्न दलों के लोगों ने एवं जनप्रतिनिधियों ने अपनी आवाज उठाई एवं भ्रष्टाचार का विरोध किया। वही पूर्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष सार्जन सिंह ने कहा कि यहां भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है इस पर रोक लगाए, नहीं तो कांग्रेस पार्टी पूरे जिला में अपनी आवाज को बुलंद करेगी। सभा को पूर्व उप प्रमुख संजीव गुप्ता, रणधीर वर्मा, मुखिया अनिल सिंह, प्रखंड अध्यक्ष यशवंत चौधरी, शंभूनाथ चौधरी, इंद्र देव राय, प्रदेश के युवा महासचिव मनीष कुमार, जाहिद अफसर, पंचायत समिति सदस्य टिंकू देवी, पिंकी देवी, उमेश दास, उपेंद्र पासवान जिला कांग्रेस नेता चुनचुन सिंह आदि ने संबोधित किया। उक्त मौके पर हजारों कांग्रेसकार्यकर्ता उपस्थित थे। अंत में एक शिष्टमंडल वीडियो को अपना मांग पत्र सौंपा ।

इस के माध्यम से प्रखंड के सभी पंचायतों में लोहिया स्वच्छता अभियान के तहत निर्मित शौचालय प्रोत्साहन राशि के भुगतान में लाभुकों से 2- 2 हजार रुपए वसूली की उच्च स्तरीय जांच कराते हुए दोषियों को आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाए तथा अभिलंब भुगतान से वंचित लाभुकों को राशि की भुगतान किया जाए। साथ ही प्रखंड सहित पूरे जिले को सूखाग्रस्त घोषित करते हुए किसान के फसल क्षति एवं सहायता योजना की राशि का अति शीघ्र भुगतान किया जाए। आवास योजना के लाभुकों को शिविर लगाकर प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराई जाए।

भगवानपुर बसही बलान नदी पर बने पुल के दोनों तरफ संपर्क पथ को बनाया जाए, प्रधानमंत्री आवास वितरण में की गई गड़बड़ी की जांच कराई जाए, विद्युत आपूर्ति 24 घंटे उपलब्ध कराई जाए, भगवनपुर संजात जर्जर पथ को शीघ्र बनवाया जाय सहित 18 सूत्री मांगें शामिल थे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: