BidupurBiharNationalRaghopurVaishali
Trending

राघोपुर विधानसभा के जदयू के संभावित उम्मीदवार विनोद कुमार राय का क्षेत्र के जनता के नाम संदेश

न्यूज़ डेस्क, वैशाली। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में आप सभी राघोपुर विधानसभा क्षेत्र के जनता, अभिभावक, भाईयों, माताओं एवं बहनों से मेरा करबद्ध प्रार्थना है कि आप सभी इस वैश्विक महामारी में सजगता के साथ रहें। वेवजह कहीं नहीं निकले, समय समय पर साबुन से हाथ धोते रहें। विशेष परिस्थिति में अगर घर से बाहर जाना पड़े तो चेहरे और नाक को अच्छी तरह से मास्क, रुमाल या गमछा से ढक कर जाएँ। बाहर निकलने पर सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें और एक दूसरे से दो गज की दूरी बनाए रखें।
किसी से भी हाथ न मिलाएँ नमस्कार करें। अपने परिवार में 65 वर्ष से अधिक उम्र के वुजूर्गों, 10 वर्ष के कम आयु के बच्चों, गर्भवती महिलाओं एवं किसी भी प्रकार के बीमारी से ग्रसित लोगों का विशेष ध्यान रखना है क्योंकि इन लोगों में कोरोना संक्रमण की खतरा अधिक होती है। सभी लोग पौष्टिक भोजन करें ताकि संक्रमण से लड़ने की क्षमता बनी रहे। आप अपने घरों में आस पड़ोस में साफ सफाई का भी विशेष ध्यान रखें। आपके आस पास अगर किसी व्यक्ति को सर्दी खाँसी जुकाम या साँस लेने में तकलीफ होती है तो तुरन्त डॉक्टर से मिले।
कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है बल्कि सजग और सचेत रहना है। आपलोग अभी देख रहे हैं कि कोरोना संक्रमण का खतरा काफी बढ़ी हुई है पिछले एक सप्ताह में ही बिहार में कोरोना संक्रमित व्यक्ति की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। इससे वैशाली जिला भी अछूता नहीं है यहाँ भी और अपने यहाँ भी काफी संख्या में संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं जिनकी समुचित इलाज बिहार सरकार के द्वारा किया जा रहा है। इसी को देखते हुए 11 जुलाई से 16 जुलाई तक वैशाली जिले में भी पूर्णतः लॉक डाउन है।
ऐसी स्थिति में हमलोग घर मे ही रहे तो अपने लिए, अपने परिवार के लिए, अपने समाज और देश के लिए भी एक वरदान साबित होगा। अन्त में फिर आपलोगों से मेरी प्रार्थना है कि सरकार के द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें और प्रशासन का सहयोग करें। हमें डरना नहीं बल्कि डट कर मुकाबला करना है। कोरोना से सजग और सचेत रहना है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: