BegusaraiBhagwanpurBiharNational
Trending

राज्य स्तरीय जूनियर हैंडवॉल प्रतियोगिता में बेगूसराय की टीम बनी विजेता

मृत्युंजय कुमार, भगवानपुर (बेगूसराय) प्रखंड क्षेत्र स्थित दुलारपुर मठ के प्रांगण में तीन दिवसीय 5वां बिहार राज्य जूनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य रूप से बेगूसराय, पटना, शेखपुरा, नवादा, खगड़िया, पूर्णिया, समस्तीपुर, सहरसा, मधेपुरा, मुंगेर सहित 27 जिलों की टीम ने भाग लिया। वहीं फाइनल मैच में बेगूसराय एवं पटना टीम के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें मेजवान बेगूसराय टीम ने बेहद रोमांचक मुकाबले में पटना टीम को 14-12 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमा लिया।

इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सह विधान पार्षद रजनीश कुमार, तेघड़ा एसडीओ डॉक्टर निशांत कुमार, आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रोफेसर अशोक कुमार, सिने कलाकार अमिय कश्यप, महंथ हरिहरचरण भारती, सहित आगत अतिथियों ने विजेता व उपविजेता टीम को शील्ड प्रदान किया। इस अवसर पर विधान पार्षद रजनीश कुमार ने कहा कि पहले लोग हैंडबॉल खेल को जानते भी नहीं थे लेकिन स्थानीय मुखिया एवं हैंडबॉल संघ के जिला सचिव प्रणव भारती ने इसे आगे बढ़ाने का जो काम किया है उसके लिए धन्यवाद देते हैं, इन्होंने बहुत अच्छा काम किया है।

प्रतियोगिता का बेगूसराय में आयोजन कर सूबे बिहार में गौरव स्थापित करने का काम किया है। वहीं तेघड़ा एसडीओ डॉक्टर निशांत कुमार ने कहा कि हैंडबॉल प्रतियोगिता का आयोजन की कोशिश ही नहीं की गई है बल्कि बहुत सुंदर कार्यक्रम कर बेगूसराय का नाम ऊंचा किया है, हमें खुशी है हमें काफी अच्छा लगा खेल में तो हार जीत होती रहती है, लेकिन पटना की टीम ने भी खेल अच्छा खेला है बेगूसराय टीम को जीत की बधाई देता हूँ।साथ ही बरौनी रेलवे के डीएसपी गोरख पांडे ने कहा कि मैदान में हार जीत तो लगी रहती है यह तो किस्मत के हाथ में है लेकिन भाई चारे के साथ-साथ अनुशासन में रहकर खेल को खेलिए। वहीं आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रोफेसर अशोक कुमार अमर ने विजेता एवं उपविजेता टीम के खिलाड़ियों के उज्वल भविष्य की कामना किये। इस अवसर पर हैंडबॉल संघ के जिला सचिव प्रणव भारती ने आगत अतिथियों को चादर एवं शील्ड से सम्मानित किया।

उन्होंने पूरे आजोजन समिति, अतिथि एवं दर्शक सहित ग्रामीण को धन्यवाद दिया है। इस खेल में रेफरी के रूप में अभिषेक उर्फ कूंदन सहित 8 रेफरी ने अपनी महती भूमिका निभाई। उक्त मौके पर नितेश भारती, बीडीओ अजय कुमार, सरपंच हरिकांत चौधरी, भाजपा नेत्री वंदना सिंह, सुनील कुँवर, तेघड़ा के पूर्व विधायक ललन कुँवर, ज्ञानव भारती, शुभम कुमार, बगिस आंनद, प्रसांत प्रसुन्न, राकेश कुमार महंथ आदि उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: