JaisinghpurNationalSultanpurUttar Pradesh

लगातार चौथे दिन भी जारी रहा कमला नेहरू मेमोरियल ट्रस्ट का रक्तदान शिविर

संवाददाता प्रमोद यादव की रिपोर्ट । कोविड19 वैश्विक महामारी के बीच प्रदेश के औरैया जिले में कुछ दिन पूर्व हुये सड़क हादसे में वहां के ब्लड बैंक में रक्त की कमी की जानकारी के बाद जिले के भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री विनोद सिंह द्वारा अनोखी पहल शुरू की गई। जिले के मरीजों को रक्त की कमी न होने पाये इसके लिये उन्होंने कमला नेहरू मेमोरियल ट्रस्ट के सदस्यों के साथ एक बैठक कर एक निर्णय लिया,जिसके तहत ट्रस्ट के बैनर तले रक्तदान शिविर का आयोजन शुरू किया गया है।प्रथम चरण में 120 लोगों ने रक्तदान का निर्णय लिया है जिसकी सूची भी मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सीबीएन त्रिपाठी को पहले ही उपलब्ध करा दी गई थी। बीते 20 मई से प्रतिदिन 10-10 की संख्या में आज तक 40 लोग रक्तदान भी कर चुके हैं।

इसी के तहत आज भाजपा नेता एवं पूर्व मंत्री विनोद सिंह के सहयोगी राजेश पांडेय, धर्मराज निषाद, राजेश कुमार त्रिपाठी, आशुतोष कुमार, धर्मेन्द्र वर्मा, डॉ आर के सिंह, सतीश कुमार सिंह, अविनाश सिंह, मुकेश पांडेय और वीरेन्द्र कुमार यादव ने रक्तदान कर उनके अभियान को सफल बनाया।

गौरतलब हो कि बीते 27 मार्च से इस लॉकडाउन में लोगों को मास्क, सेनेटाइजर, ग्लब्स,साबुन उपलब्ध करवाने के साथ साथ हज़ारों गरीबों जरूरतमंदों को राशन किट की मदद देकर भाजपा नेता एवं पूर्वमंत्री विनोद सिंह लगातर क्षेत्र में सक्रिय हैं। फिलहाल उन्होंने कहा कि अभी स्थिति सामान्य नही है। केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा बाहरी प्रदेशों में फंसे लोगों की मजबूरी को देखते हुये उन्हें उनके घरों तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों से हमें बचकर रहना है। उन्हें मास्क लगाकर और घरों क्वारेन्टीन करने के लिये जागरूक करें। कोरोना वायरस से बचने का एकमात्र तरीका यही है कि बाहरी लोगों के साथ साथ आस पास के लोगों से दूरी बनाकर रखें। किसी भी स्वास्थ्य समस्या के लिये 102 और 108 और अन्य समस्यायों के लिये 112 पर फोन करें। विनोद सिंह ने कहा कि सरकार के निर्देश ओर आवश्यक वस्तुओं समेत कई दुकानें खोली जा रही हैं वहां भी जाने और अपने जो सतर्क रखें।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: