BachwaraBegusaraiBiharNational
Trending

विधुत विभाग की लापरवाही, करंट लगने से मजदूर की हुई मौत

राकेश यादव, बछवाड़ा(बेगूसराय)
गोधना गांव के वार्ड संख्या एक निवासी अचमभी तांती का 48 वर्षीय पुत्र रामप्रवेश तांती की मौत विद्युत प्रवाहित तार के संपर्क में आने से सोमवार की देर शाम हो गई। ग्रामीणों ने बताया रामप्रवेश तांती राज मिस्त्री का काम करता था। नित्य दिन की तरह सोमवार की देर शाम मजदूरी कर घर वापस आ रहे थे। घर के समीप बिजली का पोल का सर्विस तार गिरकर स्टेक वायर से सट जाने के कारण स्टेक में करंट रहने के कारण उक्त व्यक्ति विधुत प्रवाह के चपेट में आकर घायल हो गया। आनन्-फानन में उक्त व्यक्ति को ग्रामीणों की मदद से ईलाज के लिए बेगूसराय अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में मौत हो गयी।

मौत की खबर सुनते ही परिजनों में मातम छा गया। परिजनों में चीख चीत्कार शुरू हो गयी। वही मंगलवार की सुबह मौत से आक्रोशित ग्रामीण व परिजनों द्वारा मंगलवार की सुबह गोधना पंचायत स्थित झरिया चौक के समीप मुआवजे की मांग को लेकर एनएच 28 को जाम कर दिया। घटना की सूचना पाकर बछवाड़ा थाना की पुलिस घटनास्थल पहुंचकर करीब एक घंटे के बाद ग्रामीणों को समझा-बुझाकर सड़क जाम समाप्त कराया और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया है।

घटना की सूचना पाकर बछवाड़ा विधानसभा के पूर्व विधायक अवधेश राय,पंचायत के मुखिया सुमन्त कुमार समाजसेवी सुनील कुवंर,सुजीत साहनी,राजेंद्र चौधरी,चुनचुन चौधरी आदि दर्जनों ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार के घर पहुंच कर पीङत परिवार को सांत्वना दिया व ढांढस बंधाया और प्रशासन से पीड़ित परिवार को उचित सहायता राशि देने की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक अपने पीछे 10 साल का एक दत्तक नाबालिग पुत्र को छोड़कर चला गया। अब इस परिवार के भरण-पोषण के लिए एक आफत खड़ी हो गई है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
%d bloggers like this: