BiharChapraNational
Trending

सामाजिक दायरा से आगे बढ़ करे जरूरतमंदो की मदद- श्वेतांक उर्फ पप्पू

रिपोर्ट: रंजीत कुमार। कोरोना महामारी एक संक्रमित बिमारी है जो एक मनुष्य से दुसरे मनुष्य में संक्रमण के सहारे फैलता है जिससे बचने के लिए भारत सरकार द्वारा पुरे देश मे लॉक डाउन लगाया गया है. वही पुरे देश वासियों से घरो से बाहर न निकलने के साथ ही समाजिक दूरी बनाकर रहने की अपील की गई है. जरूरत की सारी वस्तुएं निर्धारित दर पर मिल रही है. वही दुसरी ओर लॉक डाउन में गरीब परिवार के दैनिक मजदूर व असहाय लोगो की हालत काफी दयनीय हो चली है. सरकार द्वारा इस समस्या से निपटने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है वही कई समाजसेवी व सामाजिक संगठनो द्वारा सहयोग भी किया जा रहा है.

सरकार द्वारा जारी निर्देश के आलोक मे सारण जिले के डोरीगंज थाना क्षेत्र के चिरांद निवासी व कृष्णा & कृष्णा ग्रुप के एमडी श्वेतांक राय उर्फ पप्पू जी ने भी स्थानीय प्रशासन की मदद से जरूरतमंद लोगो के बीच राहत सामग्री बांटने का निर्णय किया गया. गुरूवार को थाना क्षेत्र के जलालपुर, कादीपुर व मानपुर के करीब 165 परिवारों के बीच सुखी भोजन सामग्री ता वितरण किया गया. जहां इस कार्य से उन परिवारों मे खुशी दिखी तो दुसरी तरफ उन परिवार के लोगो के हालत देख पप्पू जी भाववविभोर हो गए.

श्वेतांक राय उर्फ पप्पू जी ने बताया कि पिछले कई दिनों से हमलोगो के द्वारा यह कार्य किया जा रहा है परंतु कुछ सामाजिक संगठनों के वितरण कार्य को लेकर प्रशासन द्वारा यह निर्देश दिया गया है कि कोई भी राहत सामग्री प्रशासनिक स्तर पर वितरित किये जाएंगे या जिला प्रशासन की मौजूदगी मे वितरण होगा.

उक्त निर्देश का पालन करते हुए डोरीगंज थाना के दारोगा लालजी, पुलिसकर्मी जय गणेश पांडे, अजीत कुमार, कविन्दर चौधरी व सौरभ कुमीर प्राण की उपस्थिति में सुखी खाद्य सामग्री का वितरण किया गया. यही नही पिछले दिनों लालबाजार, अवधपुरा, लवकुशपुर, महराजगंज, दरियावगंज व चिरांद के सैकड़ो परिवारों को चिन्हित किया गया है जिनके बीत प्रशासन की देखरेख मे ही भोजन सामग्री बंटवाया जाएगा.

इस कार्य की डोरीगंज पुलिसकर्मीयों सहित आसपास के लोगो ने भी काफी सराहना की साथ ही लाभान्वित ग्रामीणों ने भी सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करते हुए प्रशासन व पप्पू जी के टीम का आभार प्रकट किया.

वही पप्पू जी ने मौजूद लोगो से अपील भी कि सरकार, प्रशासन और हम सभी आपके हर संभव मदद के लिए तैयार है हम सभी को इस कोरोना से लड़ने मे एक दूसरे का सहयोग करना है. इसके लिए हमें अपने घरो मे रहकर, एक दुसरे लोगो से दूरी बनाकर, नियमित साफ सफाई रखकर व प्रशासन के निर्देशो का पालन करके इस कोरोना को भगा सकते है.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: