BegusaraiBhagwanpurBiharNational

440 वाल्ट विद्युत प्रवाहित तार को टूट कर गिरने से करीब 40 वर्षीय युवक की मौत

रिपोर्ट: मृत्युंजय कुमार, न्यूज़ डेस्क, भगवानपुर (बेगूसराय)। बिजली विभाग की लापरवाही एवं बिजली खम्भे में लटके लुंज पुंज स्थिति में 440 वाल्ट विद्युत प्रवाहित तार को टूट कर गिरने से करीब 40 वर्षीय युवक की जान चली गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को थाना क्षेत्र के  जगदीशपुर निवासी दिनेश राय अपने घर के बगल में भुस्कार में दोपहर करीब 2 बजे भूसा रख रहे थे इसी क्रम में अचानक 440 वाल्ट विद्युत प्रवाहित जर्जर तार टूट कर दिनेश राय के शरीर को स्पर्श करते हुए नीचे जमीन पर गिर गया जिससे घटना स्थल पर ही दिनेश राय की तत्क्षण मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई और बिजली विभाग के प्रति आक्रोशित दिखे। ग्रामीणों का कहना है कि हमलोगों ने कई बार इस लुंज पुंज विद्युत प्रवाहित तार की शिकायत विभागीय अधिकारीयों को दिया लेकिन फिर भी विभागीय अधिकारीयों की उदासीनता के कारण दिनेश राय को अपनी जिंदगी से हाथ धोना पड़ा।

मृतक दिनेश राय ने अपने पीछे तीन नवालीक पुत्र एवं 1 पुत्री को अनाथ छोड़ का चला गया। मृतक की पत्नी मीना देवी चीत्कार मार कर कह रही थी कि “आब केना के रहबै हो बाबू कोन गलती क सजा देलहो हो भगवान” मृतक की पुत्री करीब 8 वर्षीय रानी कुमारी अपने पापा के शव पर सर पटक पटक कर पापा को उठने के लिए कह रही है वहीं मृतक के तीनों पुत्र का रो रो कर बुरा हाल हो गया। इस तरह से पुरे क्षेत्र में शोक का माहौल व्याप्त था। इधर घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय विधायक रामदेव राय, थाना अध्यक्ष दीपक कुमार, बिजली विभाग के जेई ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह, एसडीओ शुशील कुमार, बरौनी जेई अरबिंद कुमार घटना स्थल पर पहुँच कर घटना की जानकारी ली एवं पीड़ित परिवार को ढाढस बंधाया।

ग्रामीणों के मांग पर बिजली विभाग के एसडीओ शुशील कुमार ने एक लिखित आश्वाशन दिया कि बिजली विभाग द्वारा 4 लाख रुपये एक सप्ताह में भुगतान कर दिया जाएगा। तब जाकर स्थानीय विधायक रामदेव राय के द्वारा ग्रामीणों को समझाने बुझाने के बाद थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया। उक्त मौके पर कृष्ण कुमार राय, पैक्स अध्यक्ष रामनरेश राय, कांग्रेश युवा प्रदेश महा सचिव मनीष कुमार, इंद्रदेव राय, टुनटुन आदि मौजूद थे।

उक्त घटना से आक्रोशित कांग्रेस नेता मनीष कुमार ने बताया कि बिजली विभाग के लुंज पुंज व्यवस्था के कारण इस तरह का घटना क्षेत्र में बराबर देखने को मिलता है। बिजली विभाग के आला अधिकारी तो लोगों की जिंदगी की कीमत सिर्फ 4 लाख रुपये चुका कर निश्चिन्त हो जाते हैं। फिर भी क्षेत्र में जर्जर विद्युत प्रवाहित तार की स्थित जस का तस पड़ा मिलता है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: