BiharNationalRaghopurVaishali
Trending

नई शिक्षा नीति के तहत प्री प्राइमरी स्कूल की शिक्षिका के रूप में समायोजन करने के लिए सरकार से करेंगे वार्ता: सविता कुमारी

राघोपुर। राघोपुर प्रखंड अन्तर्गत चांदपुरा पंचायत में अखिल भारतीय आंगनवाड़ी कर्मचारी महासभा की प्रदेश महासचिव सविता कुमारी की देखरेख में प्रखंड अध्यक्ष श्रीमती सीमा की अध्यक्षता में नए संगठन अखिल भारतीय आंगनवाड़ी कर्मचारी महासभा का विस्तार किया गया एवं सदस्यता अभियान चलाने के लिए अपील की गई। अपने संबोधन में सविता कुमारी ने कहा कि सदस्यता अभियान चलाकर ज्यादा से ज्यादा सदस्य को जोड़ कर संगठन को मजबूत करने का काम करें ताकि मजबूती के साथ सरकार के समक्ष हम लोग अपनी बातों को रख सके।

उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में हम लोग नई शिक्षा नीति के तहत प्री प्राइमरी स्कूल की शिक्षिका के रूप में समायोजन करने के लिए सरकार से  वार्ता करेंगे। वही प्रखंड अध्यक्ष सीमा  कुमारी के द्वारा  बताया गया कि  2016, 2017 का यानि 10माह का  बकाया मानदेय  अभी तक बाकी है । गोद भराई और अन्नप्राशन 1 साल का बाकी है । वही भवन किराया भी 2016 से 2020 तक  का भुगतान नहीं किया गया है। जिसकी सूचना संबंधित सभी पदाधिकारी को लिखित रूप से दे दी गई है। लेकिन हम लोगों की सुध बुध लेने वाला कोई नहीं है ऐसे में आप हमलोगों का तिनके का सहारा बनिए।मोबाइल रिचार्ज भी 8 महीने का बाकी है।

यह सारी बातों को सुनने के बाद प्रदेश महासचिव सविता कुमारी ने उपस्थित सभी सेविकाओं को विश्वास दिलाया कि हम संबंधित पदाधिकारी से बात करेंगे और अविलंब भुगतान करवाने का प्रयास करेंगे। इसके लिए सभी सेविकाओं को हमारी सदस्य बनना जरूरी होगा। अंत में गोपालगंज जिला के मांझा परियोजना आंगनवाड़ी केंद्र दानापुर खान कोड संख्या 125 की आंगनवाड़ी सेविका माला कुमारी का रोड एक्सीडेंट में मृत्यु हो गई जबकि वह बीएलओ कार्य ट्रेनिंग हेतू अंबेडकर भवन गोपालगंज जा रही थी।

इस पर अखिल भारतीय आंगनबाड़ी कर्मचारी महासभा से संबंधित सभी सेविकाएं दुख व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित कर दो मिनट का मौन रखी एवं बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग से मांग करते है कि  मृतक के परिवार को आपदा राहत कोष से चार लाख की मुआवजा राशि भुगतान करें एवं निदेशक आईसीडीएस निदेशालय से मांग करते हैं कि अपने स्तर से अग्रेतर कारवाई करते हुए मृत्युपरांत मिलने वाली चार लाख  की मुआवजा राशि का भुगतान कर परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देना सुनिश्चित करें। आज के बैठक में रश्मि रश्मि प्रिया, शांति देवी ,सुनीता कुमारी ,कंचन कुमारी, मालती कुमारी, बेबी कुमारी, सुनीता देवी, चंचला देवी, जयंती कुमारी, अनुराधा कुमारी, शत्रुघ्न राय, विजय राय, विपिन कुमार, महेश सिंह  सहित कई लोग उपस्थित रहे ।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: