BachwaraBegusaraiBiharNationalPolitics
Trending

गिरिराज सिंह के चुनावी सभा को सम्बोधित करने पहुंचे मुख्यमंत्री

मंच सुरक्षा में हुई चूक, सीसी एक्ट का शातिर अपराधी अजय महतो नज़र आये मंच पर

रिपोर्ट: राकेश कुमार, बछवाडा़ (बेगूसराय)। चुनावी कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री कार्यक्रम को लेकर सरकारी अधिकारियों में गहमा-गहमी का माहौल कायम रहा । बावजूद इसके मुख्यमंत्री के मंच सुरक्षा मे बहुत बड़ी चुक देखने को मिला । मुख्यमंत्री नितिश कुमार  एनडीए प्रत्याशी गिरिराज सिंह के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे थे।कुव्यवस्था को लेकर स्थानीय कार्यकर्ता एवं पत्रकार भी छुब्ध देखे गये ।

कार्यक्रम के दौरान मेटल डिटेक्टर मशीन एवं पद के परिचय पत्र  की जांचोंपरांत हीं मंच व डी एरिया में प्रवेश की अनुमति जांच अधिकारियों द्वारा दी जा रही थी। मगर इन सारे लाव लश्कर एवं सुरक्षा इन्तज़ाम की कलाई उस समय खुल गयी जब खुले मंच पर एक सीसी एक्ट का शातिर अपराधी अजय महतो नज़र आया। उक्त अपराधी के खिलाफ़ बछवाडा़ , तेधरा एवं भगवानपुर सहित अन्य थानों में हत्या ,रंगदारी,लुट,एवं छीनतयी समेत अन्य संगीन मामले दर्ज हैं ।

 

वर्ष 2010में उक्त अपराधी पर अपराध नियंत्रण अधिनियम के  तहत जिलाधिकारी बेगूसराय नें सीसीए लगाया था । गौरतलब है कि चुनाव के दौरान अपराधियों के श्रेणीक्रम के अनुसार छोटे अपराधियों को धारा 107 एवं बडे अपराधियों को जिला बदर की कार्यवाई की जाती है ।

संम्भवत: उक्त अपराधी पर भी जिला बदर की कार्यवाई की गयी है । मगर आश्चर्य की बात तो यह है कि जिला बदर की कार्यवाई के बाद भी मुख्यमंत्री एवं एनडीए प्रत्याशी गिरिराज के मंच पर कैसे नज़र आये। मुख्यमंत्री के मंच पर सीसीए अपराधी के मौजूदगी को लेकर जिला प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए कांग्रेस नेता शिवप्रकाश उर्फ गरिब दास , राजद के जिला महासचिव रूपेश कुमार उर्फ छोटू , सीपीआई के अंचल मंत्री भुषण सिंह आदि नेताओं ने भी निंदनीय करार दिया है ।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
%d bloggers like this: