BachwaraBegusaraiBiharNational
Trending

सरकार से आमने-सामने होने को तैयार बछवाडा़ के जनवितरण प्रणाली विक्रेता

राकेश कु०यादव, बछवाड़ा(बेगूसराय):~ सरकार नें जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों पर नकेल कसते हुए सभी दुकानों पर पाॅस मशीन की अनिवार्यता की दिशा में कदम उठाना शुरू कर दिया है । वहीं सरकारी फैसले से तिलमिलाए डिलरों नें सांगठनिक एकता के साथ संघर्ष भी तेज़ कर दिया है । मामले को लेकर प्रखंड क्षेत्र के रानी एक पंचायत स्थित पंचायत भवन पर सोमवार को जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं की बैठक आयोजित की गयी।

बैठक की अध्यक्षता मधुसुदन पासवान ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा प्रत्येक जनवितरण प्रणाली विक्रेता के दुकान पर पीओएस मशीन लगाने के एवज में सभी जन वितरण प्रणाली विक्रेता को तीस हजार रूपया प्रतिमाह या तीन सौ रुपये प्रति क्युन्टल कमीशन दिया जाय। वही संगठन के प्रखंड सचिव अनिल झा ने कहा कि आज सरकार के द्वारा जनवितरण प्रणाली के माध्यम से लाभुको के बीच अरबा चावल का वितरण किया जाता है। जिस अरबा चावल को लाभुक द्वारा बिचौलियों के माध्यम से बेचकर अन्य चावल खरीद लेता है वही प्रशासन द्वारा बिचौलियो के द्वारा खरीद किये गये चावल को प्रशासन जप्त कर लेता है और कही ना कही जनवितरण प्रणाली विक्रेता को दोषी ठहराया जाता है।

ऐसी स्थिति में जनवितरण प्रणाली दुकान में अरबा चावल के बदले उसना चावल दिया जाय। जिससे लाभुक उपयोग में ला सके। वही आगामी 21 अगस्त को पटना में होने वाली महारैली के दौरान धरना प्रदर्शन में ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेने की अपील की मौके पर जनवितरण प्रणाली के प्रखंड सचिव दिनेश कुंवर,कोषाध्यक्ष गणेश सिंह,शंभु नाथ चौधरी,महेश्वर राय,प्रमोद पासवान ,सीताराम पासवान,राम सुमरन चौधरी,देवन्ती देवी,पुनीता देवी,आरती देवी समेत अन्य लोग मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: