BiharHajipurNationalVaishali
Trending

इस्माईलपुर बिदुपुर की भारद्वाज अनामिका बनी क्यूट बेबी ऑफ वैशाली

आंगनवाड़ी सेविका तथा बिहार राज्य आंगनबाड़ी संघ की जिला अध्यक्षा सविता कुमारी को उत्कृष्ट कार्य के लिये किया गया सम्मानित

आइसीडीएस वैशाली जिला प्रोग्राम शाखा के तत्वावधान में अक्षयवट राय स्टेडियम में एक दिवसीय पोषण मेले का आयोजन किया गया। मेले का उद्घाटन जिलाधिकारी उदिता सिंह ने किया। उन्होंने इस मेले के आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि लोगों के अन्दर पोषण के प्रति जागरूकता लाना और कुपोषण मुक्त बिहार बनाना है। जिला प्रोग्राम पदाधिकारी माला कुमारी ने पौधा देकर आये हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए जल जीवन हरियाली को आगे बढ़ाने का संदेश दिया।

Bhardwaj Anamika announced as Cute baby
Bhardwaj Anamika announced as Cute baby

मेले में विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाया गया जिसका निरीक्षण जिलाधिकारी समेत अन्य पदाधिकारियों ने किया। वहीं जिलाधिकारी द्वारा गोदभराई का रस्म भी किया गया जिसमें दो गर्ववति महिलाओं की गोदभराई की गई। इस अवसर पर कुपोषण, डायरिया, अनीमिया इत्यादि से जुड़े नुक्कड़ नाटकों द्वारा लोंगो को जागरूक किया गया। कार्यक्रम में मेहदी प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, हेल्दी और क्यूट बेबी शो का भी आयोजन किया गया।मेहदी प्रतियोगिता में वैशाली की सुलेखा भारती को प्रथम एवं भगवानपुर की सुनिधि को द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

वही हेल्दी बेबी शो में ऋषभ राज ने पहला, रौनक ने दूसरा और अनिकेत जायसवानी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। क्विज प्रतियोगिता में महुआ की मीणा को प्रथम, बिदुपुर की विभा को द्वितीय और हाजीपुर सदर की रिना मेहता को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। क्यूट बेबी के रूप में इस्माइलपुर बिदुपुर की भारद्वाज अनामिका की घोषणा कि गई। वहीं अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने को ले चकसिकन्दर कल्याणपुर पंचायत अंतर्गत केंद्र संख्या 20 चकजैनव की आंगनवाड़ी सेविका तथा बिहार राज्य आंगनबाड़ी संघ की जिला अध्यक्षा सविता कुमारी को पुरुस्कृत और सम्मानित किया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: