BiharMuzaffarpurNational
Trending

बीएड छात्रों के सर्टिफिकेट के लिए हर स्तर पर लड़ेंगे : पप्पू यादव

चंदन कुमार
मुजफ्फरपुर: बीआरए बिहार वश्विवद्यिालय में अनशन कर रहे दूरस्थ शक्षिा निदेशालय के बीएड छात्रों से मिलने शनिवार को जनाधिकारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव पहुंचे। उन्होंने अनशन कर रहे छात्र व उनके समर्थन में धरना में बैठे अन्य छात्रों की समस्याएं सुनीं। कहा कि एनसीटीई ने जब कोर्स के लिए मान्यता दे दी तो विवि मूल प्रमाण पत्र क्यों रोक रहा है। एनसीटीई केन्द्र की बॉर्डी है उसके कागज को बिहार में सही माना जाता है।

रिजल्ट को रोकना छात्रों के साथ धोखा है।  कहा कि इससे बीएड के 1500 छात्रों की नौकरी खतरे में है। एडमिशन लेकर परीक्षा ली तो रिजल्ट और अंक पत्र दो। पूर्व सांसद ने कहा कि इस मामले को राजभवन स्तर तक उठाया जाएगा। छात्र लगातार अनशन पर बैठे हैं, लेकिन सरकार के लिए यह मुद्दा नहीं है। कहा कि वे जुमलेबाजी कर चुनाव लड़ना चाहते हैं। बिहार के परिवारों की चिंता नहीं है। पार्टी इन छात्रों के साथ है। इस दौरान वत्ति रहित शक्षिकों ने भी पूर्व सांसद का अपना ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान एलएस कॉलेज की केम्ट्रिरी की प्रो. शशि कुमारी सिंह भी मौजूद थीं। उन्होंने मांग की कि बीएड के सत्र-2014-16, 2015-17 और 2016-18 के 1500 प्रशक्षिु शक्षिकों की लंबित परीक्षाएं जल्द आयोजित की जाएं। इन छात्रों को स्नातक ग्रेड (6-8) टीईटी शक्षिकों के लिए 31 मार्च 2019 तक प्रशक्षिण पूर्ण करने की बाध्यता समाप्त की जाए।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
%d bloggers like this: