BiharNationalVaishali
Trending

ब्रह्मर्षि समाज को संगठन से जोड़कर उनके उत्थान पर कार्य करेगी ब्रह्मर्षि विकास मंच फेडरेशन

ब्रह्मर्षि विकास मंच फेडरेशन कभी राजनीति में आने का कार्य नहीं करेगी

नलिनी भरद्वाज, वैशाली। ब्रह्मर्षि विकास मंच फेडरेशन द्वारा वैशाली जिला के बिदूपुर प्रखंड के इस्माइलपुर गांव में जनसंपर्क किया गया इस जनसंपर्क अभियान का मुख्य उद्देश्य ब्रह्मर्षि समाज के उत्थान को लेकर ब्रह्मर्षि समाज को संगठन से जोड़कर उनके उत्थान पर कार्य करना है। सर्वप्रथम पूर्व प्राचार्य उमानाथ प्रसाद सिंह द्वारा फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयकांत वत्स का स्वागत किया गया। इसके बाद विभिन्न गणमान्य लोगों द्वारा आए हुए अन्य उपस्थित लोगों का फुल माला के साथ स्वागत किया गया ।साथ ही साथ अंग वस्त्र भी प्रदान किया गया। उसके बाद गणमान्य लोगों द्वारा मौजूद ग्रामीणों के बीच संस्था के उद्देश्य और ब्रह्मर्षि समाज के बारे में प्रकाश डाला गया।

Subscribe our Youtube Channel  c/vaanishreenews

सर्वप्रथम बिहार प्रदेश अध्यक्ष पुष्कर नारायण सिंह ने अपने वक्तव्य में बताया कि इस फेडरेशन का मुख्य उद्देश्य ब्लड बैंक का सृजन करना है जिसमें जरूरतमंदों को ब्लड उपलब्ध कराना है ताकि किसी भी ब्रह्मर्षि समाज के लोगों को कभी भी खून की आवश्यकता हो तो उन्हें तुरंत खून उपलब्ध कराया जा सके। इसके लिए विभिन्न अस्पतालों से बात किया जा रहा है और बहुत जल्द ही ब्लड बैंक शुरू कर दी जाएगी। अपने दूसरे उद्देश्य के बारे में उन्होंने बताया कि छात्रावास का निर्माण करना जिसमें हमारे ब्रह्मर्षि समाज के गरीब बच्चों को प्रतियोगिता के आधार पर दाखिला करा उनके लिए उच्च कोटि की शिक्षा मुफ्त में प्रदान कराना होगा। अपने तीसरे उद्देश्य में उन्होंने सुकन्या योजना के बारे में बताया जिसमें प्रत्येक वर्ष 151 कन्या का विवाह कराने को लेकर है तथा अंतिम उद्देश्य रोजगार सृजन को लेकर बताया जिसके लिए उन्होंने बताया कि वंदे गौ मातरम प्रोजेक्ट लॉन्च हो चुका है जिस पर यंग इंडिया कंपनी कार्य कर रही है।

Join Us On Facebook /vaanishreenews

राष्ट्रीय अध्यक्ष जयकांत वत्स ने बताया कि इस संस्था का मुख्य उद्देश्य ब्रह्मर्षि समाज के लोगों के विकास पर कार्य करना है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि हम राजनीति में कभी नहीं आएंगे। राजनीति में आकर ही अपने समाज का विकास नहीं किया जा सकता है बिना राजनीति में आए भी समाज का विकास किया जा सकता है और हमारा यही उद्देश्य है ।ब्रह्मर्षि समाज के बच्चों और शिक्षित युवकों के लिए रोजगार सृजन कर उनके मनोबल को आगे बढ़ाने में उनका साथ देना है। इसके लिए वन्दे गौ मातरम योजना शुरू हो चुका है यंग इंडिया कंपनी इस पर कार्य कर रही है इसके लिए हमने 19 सितंबर 2020 को ईस्ट दिल्ली मैं इसकी शुरूआत किया है इसके बाद दिल्ली ही नहीं बिहार झारखंड और पूरे देश में महिलाओं और पुरुषों को रोजगार देने का कार्य करेंगे। वहीं वंदे गौ मातरम योजना के बारे में उन्होंने बताया कि गौ माता हमारे सनातन धर्म की रीढ़ हैं गो ग्रास आसानी से उपलब्ध हो सके इसके लिए हम पंचगव्य गौशाला से खरीदेंगे ताकि गौशाला को आर्थिक लाभ मिल सके और गौमाता को ग्रास उपलब्ध हो सके। उसी पंचगव्य में 21 अन्य वस्तुओं को मिलाकर चायनीज सामग्री जो खेलकूद या अन्य भारत में बिक रही है वैसे वस्तुओं का निर्माण करना है ताकि पूर्ण रूप से से चाइनीस सामान के उपयोग पर रोक लग सके।

भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशुतोष कुमार का साथ छोड़ नई संस्था बनाने के प्रश्न पर उन्होंने बताया कि उन्होंने राजनीति पार्टी का निर्माण किया है और हम लोग सामाजिक नीति के विचारधारा पर उनसे भी जुड़े थे और हम सामाजिक नीति पर कार्य करना चाहते हैं इसलिए हम इस संगठन के माध्यम से अपने सामाजिक नीति पर कार्य करेंगे और वह अपनी नीति पर। हम कभी राजनीति में नहीं आएंगे और हमारी संगठन हमेशा सामाजिक नीति पर कार्य करेगी और कभी राजनीति में आने का कार्य नहीं करेगी। स्पष्ट रूप से हम यही कहना चाहेंगे कि हमारा फेडरेशन ब्रह्मर्षि समाज के उत्थान को लेकर बनाया गया है और इसी संकल्प के साथ आगे बढ़ेगा। इस जनसंपर्क अभियान में ब्रह्मर्षि विकास मंच फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय जयकांत वत्स, राष्ट्रीय सचिव सुनील शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष पुष्कर नारायण, प्रदेश उपाध्यक्ष अतुल कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार शर्मा, प्रदेश युवा वाहिनी अध्यक्ष किशोर कुणाल, प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी निलेश कुमार, प्रदेश युवा वाहिनी उपाध्यक्ष धीरज कुमार, नवादा जिला सोशल मीडिया प्रभारी शारदानंद इत्यादि के साथ ग्रामीणों में घनश्याम सिंह,जिला प्रवक्ता अजित कुमार, वैशाली जिला युवा अध्यक्ष सुजीत कुमार, बाबूलाल सिंह, पुरषोत्तम कुमार, सुदेश सिंह, सत्यनारायण सिंह, विपुल कुमार, आशुतोष कुमार, विवेक रंजन के अलावा अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: