BachwaraBegusaraiBiharNationalPolitics

सिने स्टार जावेद अख्तर एवं प्रकाश राव ने किया कन्हैया के चुनावी सभा को सम्बोधित

रिपोर्ट: राकेश कुमार, बछवाड़ा(बेगूसराय)। वाम मतदाताओं का गढ माने जाने वाले बछवाडा़ में कन्हैया ने वोट बैंक बरकरार रखने हेतु प्रचार के अंतिम दिन कार्यकर्ताओं ने अपनी सारी जोड़ लगा दिया । प्रचार के अंतिम दिन सिने स्टार जावेद अख्तर एवं प्रकाश राव ने चुनावी सभा सम्बोधित किया । इस दौरान श्री अख्तर ने कहा कि मतदाताओं को समझना चाहिए की वो ना तो किसी मुस्लिम प्रत्याशी ना किसी हिन्दु प्रत्याशी को वोट दे रहे है, बल्कि वो इस देश के लिए वोट कर रहा है जो एक स्वच्छ समाज का निर्माण करेगा। उक्त बाते बेगूसराय लोकसभा चुनाव के दौरान बछवाड़ा के रेलवे लोहिया मैदान में सीपीआइ के प्रत्याशी कन्हैया कुमार के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए संगीतकार जावेद अख्तर ने कहा। उन्होने कहा कि आज हिन्दुस्तान में कुल 543 सीट है लेकीन देश के सबसे महत्वपूर्ण सीट बेगूसराय बन गया है। इस सीट पर कन्हैया,गिरिराज,तनवीर हसन तीन उम्मीदवार जोर शोर से अपना किस्मत अजमा रहे है । आज देश कि निगाहें बेगूसराय की ओर देख रहा है। यही सीट देश का नेतृत्व तय करेगा।

उन्होने कहा कि मैं किसी राजनीतिक दल से नही हूं, हम एक राइटर है आज सम्प्रदायिक ताकतो के खिलाफ अगर कोई आवाज उठाया तो वो है बिहार के पुर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव। उन्होने कहा कि आज आरएसएस के लोग वन्दे मातरम् कहते है। जिस समय अंग्रेज का शासन था उस समय वन्दे मातरम कहने वाला कोई नही था। इनलोगो के साथ आजादी के कोई हीरो नही थे,इसलिए आज आरएसएस व भाजपा मिलकर काग्रेंस के सरदार पटेल का प्रतिमा बनाया। उन्होने कहा कि आज भाजपा कन्हैया पर देश के टुकड़े करने का आरोप लगा रहे है। जबकि जाति,धर्म के नाम पर भाजपा देश के टुकड़े,टुकड़े करने का काम कर रहा है। भाजपा की सरकार दस हजार करोड़ शोषित, किसान, मजदुर,नौजवान के पैसे पुंजीपत्तियों को देने का काम किया है। आज देश के एक प्रतिशत लोगो के पास देश का 71 प्रतिशत सम्पत्ति है। उन्होने कहा कि भाजपा शवाना आजमी को नाचने वाली कहते है जबकि ये एक सांसद है और मुम्बई में 70 हजार लोगो को अवास दिलाने का काम किया है देश के लेखक,कवि,कलाकर,फनकार अभिन्न अंग है। इन्हे हमेशा सम्मान करना चाहिए। हमारा हिन्दुस्तान है हमारा हिन्दुस्तान रहेगा।

 

वही सभा को संबोधित करते हुए अभिनेता प्रकाश राज ने कहा कि देश को प्रधानमंत्री की जरुरत है ना कि चौकीदार की,चौकीदार तो दस से पंन्द्रह हजार रुपये में मिल जाता है। फिर अरबो रुपये चुनाव में खर्च कर चौकीदार चुनने की क्या जरुरत है। हमें देश में हमारे लिए लड़ने वाला सांसद चाहिए। चुकी आम लोगो के पैसे से ही सांसद का मानदेह व पेंशन दिया जाता है। उन्होने कहा कि अगर हम किसी प्रतिनिधि को गाली देते है तो हम अपने आप को गाली देते है चुकी उस प्रतिनिधि का चुनाव हम स्वयं अपना वोट देकर बनाते है। आज कन्हैया बेगूसराय का नेता नही बल्की देश स्तर का नेता बन चुका है। उन्होने कहा कि बेगूसराय का चुनाव देश का भविष्य तय करेगा।

वही चुनावी सभा को लेकरकड़ी धुप में में कार्यकर्ताओ ने बछवाड़ा प्रखंड के विभिन्न पंचायतो से समर्थक लाल झंडा जिन्दाबाद के नारे लगाते हुए लोहिया मैदान में पहुंचा साथ ही सभा के दौरान इफ्टा के कलाकारों द्वारा जनवादी गीत कन्हैया का झंडा है लाल लाल रे, झंडा में हसुआ गेहूं के बाल रे, इस गीत से समर्थक झुमते हुए सभा के दौरान नारे लगाने लगे। सभा के दौरान पूर्व संसद शत्रुघन प्रसाद सिंह,भगवान् प्रसाद सिंह,डॉ अभय कुमार सिंह,नूतन आनंद,देव आनंद,पूर्व विधायक अवधेश राय,रामोद कुंवर,उमेश कुंवर कवि,अरुण कुमार मित्र,राम नरेश चौधरी,हरेराम महतो,जगदीश पोद्धार,श्री राम राय आदि लोग मौजूद थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: