BiharNationalRajapakarVaishali
Trending

सात दिवसीय श्रीमद् भागवत महापुराण ज्ञान यज्ञ में लोगों की उमड़ी भीड़

न्यूज़ डेस्क, वैशाली, राजापाकर। प्रखंड क्षेत्र के सनीचर हाट परिसर में  सात दिवसीय  श्रीमद् भागवत महापुराण ज्ञान यज्ञ का आयोजन हुआ। यह कार्यक्रम 22 सितंबर से शुरू होकर 28 सितंबर तक चलने वाले ज्ञान यज्ञ में श्री धाम वृंदावन के संकीर्तन मंडली के साथ कथावाचक पंडित उमा शंकर शास्त्री द्वारा कथा प्रस्तुत किया जा रहा है। प्रतिदिन सुबह 8 से 11 तक एवं दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक पंडित उमा शंकर शास्त्री द्वारा कथा प्रवचन किया जाता है।

आज के कथा में मुख्य विषय संसार को छोड़कर प्रभु का चिंतन जरूरी है विषय पर पंडित  श्री शास्त्री के द्वारा संगीत में कथा प्रवचन किया गया जिसे सुनकर उपस्थित सैकड़ों भक्त श्रद्धालु आनंद विभोर हुए एवं श्री राधे-राधे का जयकारा लगाएं। कथावाचक पंडित उमा शंकर शास्त्री ने कहा कि यह कथा मानव जीवन के लिए अनुकरणीय है। इस कथा के श्रवण मात्र से ही भक्तों भवसागर को प्राप्त कर जाता है। उन्होंने कहा की महिमा का गुणगान करते हुए राजा परीक्षित ने भी इस कथा का श्रवण जब किया तो उनका कल्याण हुआ. इस कथा को देवताओं ने भी सुना।

उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम इस कथा को नारद जी ने धरती पुत्र ज्ञान बैराग को सुना कर उनका उद्धार किया था। श्रद्धालु सच्चे मन से कथा का अगर सरवन करें. तो उनके आधे कष्ट दूर हो जाते हैं। यह कार्यक्रम शनिचर हाट निवासी इंजीनियर राजकुमार के सौजन्य से आयोजित किया गया है. कथा प्रवचन सुनने के लिए महिला पुरुषों की भारी भीड़ देखी जाती है। भक्ति में गाना से पूरा क्षेत्र भक्तिमय हो गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: