BachwaraBegusaraiBiharJan SamasyaNational
Trending

आशाकर्मी की बैठक में 17 अगस्त को पटना में आन्दोलन का निर्णय

राकेश कुमार, बछवाड़ा(बेगूसराय) प्राथमिक स्वास्थ्य केंन्द्र बछवाड़ा में रविवार को आशाकर्मी की आवश्यक बैठक प्रखंड अध्यक्ष डेजी कुमारी की अध्यक्षता में आयोजित लिया गया। बैठक के दौरान सभी आशाकर्मी ने चमकी बुखार व ठनका गिरने से मरने वाले लोगो के प्रति दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई। बैठक को संबोधित करते हुए सीटू के अनुमंडल सचिव सरीता कुमारी ने संगठन को मजबुत बनाने पर जोर देते हुए सदस्यता अभियान चलाने की बात कही।

उन्होने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आशाकर्मी के मुद्दे पर सरकार द्वारा किये गये वादे खोखला साबित हो रहा। उन्होने कहा कि हमारी आशा बहिने भीषण गर्मी हो या कराके की ठंण्ड या फिर बरसात हर हमेशा अपने अपने पोषक क्षेत्र में लोगो के सेवा में लगी रहती है साथ ही गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा के समय रात हो या दिन अपने परिवार को छोड़कर प्रसव पीड़ित महिला को लेकर पीएचसी पहुंचाने का काम करती है। ऐसी परिस्थिति में चुनाव से पुर्व आशाकर्मी द्वारा अपनी विभिन्न मांगो को लेकर जब धरना प्रदर्शन किया गया व स्वास्थ्य व्यवस्था को चर्मराते देख केन्द्र व राज्य सरकार के द्वारा अश्वाशन दिया गया कि हम आशाकर्मी को उसके काम का उचित लाभ देगे। लेकिन केन्द्र में पुनः सरकार बनने के उपरांत भी आज तक आशाकर्मी को अश्वाशन के शिवा कुछ नही मिल सका।

आज जरूरत है सरकार के खिलाफ ठोस कदम उठाने की। उन्होने बताया कि आशाकर्मी संगठन के द्वारा निर्णय लिया गया कि आगामी 17 अगस्त को अपनी विभिन्न मांगो को लेकर बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नितीशकुमार का घेराव किया जाएगा। उन्होने आशाकर्मी से अपील की है की अपनी विभिन्न मांगो को मजबुती से रखने के लिए आगामी 17 अगस्त को 12 बजे तक पटना के गर्दनीबाग पहुचे। बैठक के दौरान मौके पर आशाकर्मी पुनम कुमारी,महजबी खातुन,रेखा कुमारी,मंजू कुमारी,सीता कुमारी,अंजू कुमारी,पूजा कुमारी,उषा कुमारी,शर्मिला कुमारी,सुलेखा कुमारी,बेबी कुमारी,रंजू कुमारी समेत दर्जनो आशाकर्मी मौजूद थ

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: