BiharNationalPoliticsVaishali
Trending

जदयू उम्मीदवार सिद्धार्थ पटेल ने लहराया परचम, बचाया जदयू का गढ़

नलिनी भारद्वाज, हाजीपुर/वैशाली। वैशाली विधानसभा क्षेत्र से जदयू उम्मीदवार सिद्धार्थ पटेल ने कांग्रेस के संजीव सिंह को 7629 मतों से पराजित कर जदयू के गढ़ रहे वैशाली सीट पर जदयू की जीत का परचम लहराया। सिद्धार्थ पटेल को कुल 69565 बोट तथा संजीव कुमार को 61963 वोट मिले। वहीं लोजपा के अजय कुमार कुशवाहा ने 30269 बुलाकर लड़ाई को त्रिकोणीय बनाने का प्रयास किया परंतु जीत हासिल नही कर सके और जदयू उम्मीदवार सिद्धार्थ पटेल ने जीत हासिल की।

विदित हो कि मतों की गिनती शुरू होते ही वैशाली में तीसरे राउंड तक कांग्रेस यादव और लोजपा में तिकोनिया लड़ाई दिख रही थी कांग्रेस के संजीव सिंह पहले राउंड से ही आगे चल रहे थे लेकिन चौथे राउंड के बाद यादव युवा कांग्रेस में कांटो की लड़ाई शुरू हो गई नोबेल की गिनती समाप्त होने तक कमरे 4220 मत की बढ़त से आगे चल रहा था वही 15 में राउंड की समाप्ति के बाद जदयू के सिद्धार्थ पटेल ने कांग्रेस उम्मीदवार संजीव सिंह को 2168 मतों से आगे चलने लगे और लगातार बढ़त बनाते चले गए 34 राउंड की मतगणना के बाद सिद्धार्थ पटेल ने कांग्रेस के संजीव कुमार सिंह को 7629 मतों से हराकर जीत हासिल की ।

परंतु यह जीत 2015 की तुलना में काफी कम रहा 2015 में जदयू के राज किशोर सिंह ने हम पार्टी के वीर सिंह पटेल को 31061 मतों से पराजित किया था। कहीं ना कहीं यह अंतर का कारण लोजपा उम्मीदवार अजय कुमार कुशवाहा के कारण रहा। अजय कुमार कुशवाहा ने कुल 33351 मत लाकर वैशाली में तीसरे नंबर पर रहे और इसी कारण से जीत का आंकड़ा काफी कम भी रहा। यह स्थिति वैशाली जिले के हर विधानसभा में देखने को मिली। हर जगह NDA काफी कम मतों से जीत और हार हासिल की है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: