BidupurBiharNationalVaishali

बिदुपुर प्रखंड में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना अंतर्गत द्वितीय और तृतीय चरण के आवेदकों की वैधता सूची प्रकाशित

न्यूज़ डेस्क, बिदुपुर।  मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना बिहार सरकार द्वारा लागू किया गया एक ऐसी महत्वपूर्ण योजना है जिसके तहत प्रत्येक पंचायत के लिए पांच वाहनों की खरीद हेतु 3 अनुसूचित जाति जनजाति तथा दो अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लाभुकों को अनुदान दिया जाता है। मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना अनुदान की राशि वाहन खरीद मूल्य के 50% एवं अधिकतम 100000 तक दिए जाने का प्रावधान है।

इसी योजना के अंतर्गत बिदुपुर प्रखंड में द्वितीय और तृतीय चरण के आवेदकों की वैधता सूची आज प्रखंड कार्यालय में प्रकाशित की गई और इससे संबंधित आपत्ति निराकरण के लिए 2 सितंबर 2019 तक आवेदन लिया जायेगा। आवेदन निराकरण के पश्चात अंतिम सूची प्रकाशित की जाएगी। विदित हो कि प्रथम चरण में कुल 24 आवेदकों को वाहन क्रय हेतु स्वीकृति प्रदान की गई थी जिसमें अभी तक 7 लाभुकों के द्वारा वाहन गृह कर लिया गया है। बाकी बचे लाभुकों को वाहन जल्द से जल्द खरीदने की सूचना दी गई है। वाहन नहीं खरीदने की स्थिति में उक्त लाभुकों का आवेदन रद्द किया जाएगा तथा उन लाभुकों की जगह दूसरे लाभुकों को उक्त राशि प्रदान कर दी जाएगी।

प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रथम चरण के जिन आवेदकों ने वाहन अभी तक नहीं खरीदा है उनको वाहन जल्द खरीदने का आदेश दिया गया है अगर वह लाभुक ऐसा नहीं करते हैं तो उनके स्वीकृति को रद्द कर दूसरे लाभुकों को वाहन खरीदने के लिए स्वीकृति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि द्वितीय चरण में कुल 20 लाभुकों एवं तृतीय चरण में 19 लाभुकों को स्वीकृति प्रदान की गई है जिस की लिस्ट प्रखंड कार्यालय के प्रांगण में लगा दिया गया है। अगर किसी लाभुक को इस सूची पर कोई आपत्ति है तो वह 2 सितंबर तक आवेदन दे सकते हैं। साथ ही साथ अगला संभावित चरण सितंबर के अंत में होने की संभावना है। इसके लिए लाभुक कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: