BegusaraiBhagwanpurBiharNational
Trending

माता रानी का पट खुलते ही भक्तों का उमड़ा जनसैलाब

न्यूज़ डेस्क , भगवानपुर (बेगूसराय)। हर साल की की भांति इस साल भी भगवानपुर ब्रह्म स्थान के प्रांगण में चैत्री दुर्गा पूजा मेला का शुरुआत बड़े ही धूम धाम से हुई। माता रानी का पट खुलते ही श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ी। श्रद्धालुओं ने माता के दरवार में पहुँच कर माता की पूजा अर्चना की और प्रसाद चढ़ा कर उज्वल भविष्य की कामना की। इसी के साथ तीन दिवसीय मेले की शुरुआत हो गई। मेले में आस पास के पासोपुर, दामोदरपुर, पाली, चुरामनचक, बसही, बनहारा, मेहदौली, नरहरिपुर गांव सहित दूर दूर से हजारों श्रद्धालु आते हैं और मेले का लुफ्त उठा कर मेला को और भी आकर्षक बना देते हैं। मेले में मिठाई, चाट, चाउमिन, मीनाबाजार, वर्तन एवं दर्जनों खिलौने का दुकान सजे हुए हैं।

मेला को सफल बनाने के लिए मेला समिति के अध्यक्ष विध्यांचल राय, सचिव अनिल महतों, रामाधार चौधरी, बिट्टू कुमार, सुनील कुमार राय सहित दर्जनों ग्रामीण दिन रात जूटे हुए हैं। मेला समिति के अध्यक्ष विंध्याचल राय ने मेला में शांति पूर्वक सफल बनाने का लोगों से आह्वान किया। इधर थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने लोगों से शांतिपूर्ण मेला को सफल बनाने के लिए अपील किया एवं उन्होंने कहा कि मेले में असामाजिक तत्वों पर प्रशासन की कड़ी निगरानी है अगर वैसे लोग पकड़े गए तो उन्हें बख्सा नहीं जाएगा।

विदित हो कि प्रखंड क्षेत्र में चक्का सहलोरी, गेहुँनी एवं काजिरसलपुर में भी हर्षोउल्लास के साथ माता के मंदिर में पूजा अर्चना की जाती है एवं तीन दिवसीय मेले का आयोजन किया जाता है। साथ ही गेहुंनी गांव में श्रीमद् भागवत कथा का भी आयोजन किया गया है जिससे पुरे क्षेत्र में भक्ति मय का माहौल बना हुआ है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
%d bloggers like this: