BachwaraBegusaraiBiharNationalPolitics

मोदी और शाह की जोड़ी देश के विकास के नाम पर सत्ता में आए लेकिन देश को बेचने का काम किया: तेजस्वी

रिपोर्ट: राकेश कुमार, बछवाडा़ (बेगूसराय)।  मोदी जी 2014 के लोकसभा चुनाव से लेकर कब तक सिर्फ जुमलेबाजी करते आ रहे हैं। उन्होंने 2014 लोकसभा चुनाव में वादा किया था कि हमारी सरकार आएगी तो हर वर्ष 2 करोड़ युवाओं को नौकरी दी जाएगी और चुनाव जीतने के बाद उन्ही युवाओं को पकौड़ा तलने के लिए कह दिए। तेजस्वी ने आगे कहा कि मोदी और शाह की जोड़ी देश के विकास के नाम पर सत्ता में तो आए लेकिन देश को बेचने का काम कर रहे हैं।उक्त बाते तेजस्वी यादव नें चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कही।लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन के बेगूसराय प्रत्याशी तनवीर हसन के पक्ष में मतदान के लिए सोमवार को राजद नेता सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बछवाड़ा पहुंचे थे। बछवाड़ा के रेलवे लोहिया मैदान में तेजस्वी की जनसभा आयोजित की गई थी। जनसभा के दौरान तेजस्वी यादव को देखने और सुनने के लिए भारी भीड़ उमड़ी थी। भीड़ में राजद, कांग्रेस, रालोसपा, हम समेत अन्य दलों के समर्थक भी तेजस्वी को सुनने पहुंचे थे। जनसभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा और कहा कि पहले हमने नीतीश चाचा के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा और लालू प्रसाद यादव के नाम पर जनता ने हमें जनादेश भी दिया।

राज्य में अच्छी शासन व्यवस्था चल रही थी लेकिन केंद्र में बैठे मोदी-शाह ने नीतीश चाचा को सीबीआई का डर दिखाया और उन्होंने फिर पलटी मार दी। पलटी मार कर वे आज उसी भाजपा के साथ सरकार चला रहे हैं जिसके बारे में कभी कहा था कि चाहे कुछ भी हो जाए भाजपा के साथ नहीं जाऊंगा। आज सुशासन बाबू सृजन घोटाला पर चुप हैं, मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड मामले में आंखें बंद किए हुए हैं। मोदी और शाह की ही कारस्तानी है कि आज लालू यादव जेल में हैं। लालूजी का डर सबके मन मे समाया हुआ है और इसलिए सारे लोग मिलकर चाल चल रहे हैं और लालूजी को कैद कर रखा है। तेजस्वी यहीं नही रुके, उन्होंने बेगूसराय से एनडीए उम्मीदवार गिरिराज सिंह को भी निशाने पर लिया और कहा कि ये खुद नवादा से भगाए गए हैं। ये बेगूसराय आना नहीं चाह रहे थे। अब जब ये आ ही गए हैं तो बेगूसराय की जनता इन्हें वापस बरैहिया भेजने का काम करेगी। ये कहते हैं सबको हम पाकिस्तान भेजेंगे लेकिन खुद का ठिकाना ही नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमारे पलटू चाचा कहते थे मिट्टी में मिल जायेगें लेकिन भाजपा के साथ  नहीं जायगें लेकिन आज उन्होंने भाजपा के साथ मिल गये अब आम जनता उन्हें मिट्टी में मिलाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि एक फिल्म देखे थे चाची 420 लेकिन यहां हमारे नितीश चाचा 420 निकल गए। बिहार में चार साल में चार सरकार बनी वैसे राज्य का कभी विकास नहीं हो सकता।तेजस्वी ने शराब बंदी पर हमला करते हुए कहा कि नितीश चाचा के द्वारा बिहार में शराब बंदी किया गया लेकिन आज बंदी का कोई असर नहीं है और घर-घर शराब पहुंचाया जा रहा है। तथा शराब माफियाओ के द्वारा नितीश चचा का जेब भरा जा जा रहा है। वही गरीब लोगो के द्वारा तार के पेड़ पर चढ़कर परिवार चलाने के लिए तारी बेचने का काम करते है उन्हें प्रशासन के द्वारा जेल में बंद करने का काम किया जा रहा है।लेकिन बड़े -बड़े नेता प्रत्येक दिन शराब का सेवन कर रहे है उन्हें देखने वाला कोई नहीं है। सभा को संबोधित करते हुए रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि भाजपा की सरकार दुबारा सत्ता में आयी तो हमलोगों को अफ़सोस के शिवा कुछ नहीं बचेगा,हम चाहते है कि गरीबो के नेता लालू प्रसाद यादव हमारे बीच हो ये तभी संभव होगा जब भाजपा को मतदाता सबक सिखाने का काम करेगी।

चालीस साल के राजनीति में ऐसा पहली बार हुआ है की चुनाव के दौरान हमारे लालू प्रसाद यादव हमारे साथ नहीं है।अगर लालू प्रसाद को जेल से निकालना है तो भाजपा को भगाना होगा। सभा को पूर्व मंत्री आलोक मेहता,रालोसपा के संजू प्रिया,पूर्व सांसद राजवंसी महतो,विधायक उपेन्द्र पासवान,कांग्रेस विधायक रामदेव राय,राजद नेत्री उर्मिला ठाकुर,राजद के राष्ट्रीय महा सचिव धर्मेंद्र कुशवाहा,राजद जिला अध्यक्ष अशोक कुमार सिंह आदि ने संबोधित कर तनवीर हसन को जिताने की अपील की। सभा की अध्यक्षता अशोक कुमार सिंह ने किया। मौके पर जिला सचिव अरुण यादव,धर्मेन्द्र राय,दुलारचंद्र सहनी,सुनील यादव,श्याम प्रसाद दास,शिव प्रसाद गरीब दास,नसीम अख्तर,कुमार रुपेश, विशुनदेव सहनी,बलराम निषाद,पूनम देवी समेत हजारो की संख्या में लोग उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: