BiharNationalRajapakarVaishali
Trending

पंचायत समिति की बैठक हंगामे के बीच संपन्न

राजापाकर। प्रखंड मुख्यालय स्थित  सभागार में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख ललिता देवी ने किया तथा संचालन राजापाकर प्रखंड विकास पदाधिकारी युसूफ सिराज ने किया।बैठक में प्रखंड के सभी पंचायत समिति सदस्य मुखिया एवं सभी पदाधिकारी कर्मी उपस्थित हुए ।जनप्रतिनिधियों के 5 साल का  कार्यकाल का अंतिम बैठक था ।
बैठक में सदस्य ने शौचालय निर्माण राशि, राशन कार्ड निर्माण, सूखा राहत राशि, जनप्रतिनिधियों का मानदेय राशि नहीं मिलने पर आक्रोश जताया। बखरी बराई पंचायत के मुखिया शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने पंचायत में 2 साल पूर्व ठनका से मरे दो व्यक्ति, कल्याणपुर चौर में डूबने से मरे एक व्यक्ति तथा भलुई पंचायत के मुखिया नागेंद्र राय के मरने के बाद भी अभी तक राहत कोष से कोई राशि नहीं मिलने पर आक्रोश जताया जबकि सभी प्रक्रिया पूरी कर प्रखंड कार्यालय से पूरी कर अनुमंडल कार्यालय को भेजी जा चुकी है।
समिति सदस्य रामप्रवेश राय ने जनप्रतिनिधियों को अभी तक मानदेय राशि नहीं मिलने पर आक्रोश जताया तथा प्रखंड के सभी पदाधिकारियों का भी वेतन बंद करने की मांग की। भलूई पंचायत के मुखिया कैलाश राय ने कबीर अंत्येष्टि की राशि, कन्या विवाह योजना की राशि, परिवारिक लाभ योजना, की राशि वर्षों से नहीं मिलने पर आक्रोश जताया तथा कहा कि बैठक में उठाए गए कोई भी समस्या का हल धरातल पर नहीं देता। वही समिति सदस्य नागेंद्र प्रसाद सिंह ने सीओ के बैठक में नहीं रहने पर क्षोभ व्यक्त किया तथा कहा कि कोई भी कर्मचारी क्षेत्र में नहीं जाते हैं। सिर्फ उनके दलाल पंचायतों में घूमते हैं तथा दाखिल खारिज में 2000 से ₹5000 तक वसूलते हैं।
अन्य सदस्यों ने भी अपनी अपनी समस्याएं रखें। सीएससी के डॉ गौरी शंकर कुमार ने कहा कि अस्पताल में सर्पदंश एवं एंटी रेबीज कुत्ता का वैक्सीन उपलब्ध है। प्रखंड की जनता उसे लाभ ले सकती है ।मौके पर उपस्थित सदस्य में प्रमुख ललिता देवी, उप प्रमुख विभा देवी, नगेंद्र प्रसाद सिंह, शत्रुघ्न प्रसाद सिंह, मुकेश कुमार ,विनोद पासवान, मृत्युंजय कुमार, मोहम्मद सलाउद्दीन अंसारी, डॉ गौरीशंकर कुमार सहित अनेक लोग शामिल है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: