BidupurBiharJan SamasyaNationalVaishali
Trending

सड़क निर्माण सिर्फ कागज के पन्नों पर

धरातल पर काम शुरू होने के पहले हीं कार्य ख़त्म का बोर्ड लगा दिया गया संवेदक द्वारा

न्यूज़ डेस्क, बिदुपुर। ग्रामीण कार्य विभाग के उदासीनता के कारण बिदुपुर प्रखण्ड में सड़क का निर्माण कार्य शुरू भी नही हुआ, जबकि निर्माण कार्य के निर्धारित अंतिम तिथि भी समाप्त हो गए जिसके कारण बिदुपुर प्रखण्ड के महेश्वरपुर गांव के ग्रामीणों में विभाग के प्रति काफी असन्तोष देखा जा रहा है। ग्रामीणों द्वारा आरोप लगाया गया कि विभागीय मिलिभगत से ही संवेदक द्वारा कार्य का बोर्ड तो लगा दिया गया परन्तु आज तक कार्य शुरू हुआ ही नही। इन ग्रामीणों ने राशि के बंदरबाट करने का भी आरोप लगाया।

विदित हो कि पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजश्वी यादव के निर्वाचन क्षेत्र होने के बाद भी विभाग द्वारा कार्य के प्रति शिथिलता बरते जा रहे है।बिदुपुर प्रखण्ड के महेश्वरपुर गांव के ग्रामीण टोला सम्पर्क योजना के अंतर्गत ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल महनार के द्वारा सड़क निर्माण के लिए निविदा की गई जिसमें कार्य आरंभ करने की तिथि बोर्ड पर 15 जनवरी 2019 एवम कार्य समाप्ति की तिथि 14 जुलाई 2019 अंकित है जबकि आज तक यह कार्य रामवृक्ष पासवान के घर से होते हुए हनुमान मंदिर से आरडब्लूडी मेंन रोड तक शुरू हुआ ही नही और तो और कुछ दिन पहले विभाग द्वारा बोर्ड गारा गया। बोर्ड को देखते ही ग्रामीण भौचक रह गए।

लगभग 15 लाख 25 हजार की लागत से इस पथ का 250 मीटर निर्माण कार्य होना था परन्तु आज तक कार्य शुरू नही हुआ।ग्रामीणों में भरत सिंह,सुरेश पासवान उपमुखिया,प्रमोद पांडेय, दिनेश सिंह,परशुराम ठाकुर,पारस ठाकुर,जंय प्रकाश ठाकुर आदि ने एक स्वर में बताया कि इस सम्बन्ध में विभागीय पदाधिकारी को भी सूचित किये तो टाल मटोल जबाब उनलोगों के द्वारा दिया गया। पथ के निर्माण नही होने से ग्रामीणों में विभाग के प्रति असन्तोष देखा जा रहा है। ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि वे लोग एक शिष्टमंडल मुख्यमंत्री से मिलकर लिखित शिकायत भी करेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: