BachwaraBegusaraiBiharNational
Trending

नवसृजित विधालयों को दुसरे विधालयों में शिफ्ट किया जाने को लेकर सीपीआई के पूर्व विधायक ने खोला मोर्चा

राकेश कुमार, बछवाड़ा।  बछवाडा़  प्रखंड क्षेत्र के दलित, पिछड़ा, अल्संख्यक एवं गरीब तबकों के आबादी के बीच सुलभ व सुगम रूप से शिक्षा मुहैया कराने हेतु कई विधालय नवसृजित किए गये थे । नवसृजित किए गये इन विधालयों का संचालन सम्बंधित गांव में कुछ हीं दिनों तक नसीब हो सका । बीते समय के साथ विभाग द्वारा उक्त नवसृजित विधालयों को दुसरे विधालयों में शिफ्ट किया जाने लगा है । मामले को लेकर बछवाड़ा के पुर्व विधायक अवधेश कु० राय नें मोर्चा खोल दिया है ।

श्री राय नें बताया कि सरकार एवं विभाग गहरी साजिश के तहत गरीब मुहल्ले के उक्त छः विधालयों को सम्पन्न लोगों के मोहल्ले में शिफ्ट किया जा रहा है । विभाग के इस रवैये से दलित,पिछड़ा,अल्संख्यक एवं गरीब मोहल्ले के नौनिहालों को सुलभ व सुगम शिक्षा मुहैया कराने की योजना बीच रास्ते में हीं दम तोड़ चुकी है । शिफ्ट किए जाने वाले विधालयों में प्रा० विधालय रतुल्लहपुर को म० विधालय शिबुटोल ,प्रा० विधालय बालीटोल को म० विधालय हादीपुर , प्रा० विधालय रामकिशुन सुरो को म०विधालय सुरो, प्रा० विधालय चकदिलार एनएच 28 को म० विधालय चकदिलार,प्रा० विधालय छोटखुंट चमथा उत्तरी को मध्य विधालय छोटखुंट में शिफ्ट किया गया है ।

इसके पुर्व भी प्रा० विधालय दास जी टारा, प्रा० विधालय राजापुर चमरटोली,प्रा० विधालय डोभिया, प्रा० विधालय फतेहा (युको बैंक समीप ) को दुसरे विधालयों में शिफ्ट किया जा चुका है । पुर्व विधायक अवधेश राय ने जिला प्रशासन से मांग किया है कि भुमीहीन एवं भवनहीन विधालयों के लिए जमीन एवं भवन का निर्माण कराते हुए संम्बंधित मोहल्ले में पुनः विधालय को वापस कराया जाय। समय रहते अगर प्रशासन इस मामले में सकारात्मक पहल नहीं करती है तो सीपीआई छात्रों, अभिभावकों व पार्टी कार्यकर्ताओं को लेकर सड़क पर उतरेगी । साथ हीं उन्होने पंचायत प्रतिनिधियों से भी संघर्ष में सहयोग की अपील की है ।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: