BiharNationalSahdei BuzurgVaishali
Trending

नयागांव पश्चिमी पंचायत के वार्ड संख्या तीन के वार्ड सदस्य उमा देवी ने प्रखण्ड मुख्यालय पर दिया आमरण अनसन

सहदेई बुजुर्ग  सहदेई बुजुर्ग प्रखंड के नयागांव पश्चिमी पंचायत के वार्ड संख्या तीन के वार्ड सदस्य उमा देवी ने मुख्यमंत्री नली गली योजना की राशि की दूसरी क़िस्त के लिये प्रखंड मुख्यालय पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आमरण अनशन किया।बाद में बीडीओ ने दूसरी क़िस्त की राशि की पावती रशीद वार्ड सदस्य को देकर अनशन समाप्त कराया।

प्रखण्ड की नयागांव पश्चिमी पंचायत के वार्ड संख्या तीन की वार्ड सदस्य उमा देवी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नली-गली योजना की दूसरी क़िस्त की राशि के नही मिलने से नाराज होकर इस राशि के लिये आमरण अनशन प्रखण्ड मुख्यालय पर शुरू किया।वार्ड सदस्य का कहना था कि पक्की गली-नाली योजना के तहत दस लाख की प्राक्कलन पर कार्य चल रहा है।जिसमें पंचायत सचिव द्वारा तीन लाख की अग्रिम राशि दी गई है। कहा कि यह राशि भी धरना पर बैठने के बाद ही दी गई थी।इसके बाद दूसरी क़िस्त की राशि मांग करने और भी जब नही मिला तब दूसरी किस्त के लिए भी आमरण अनशंन करना जरूरी हो गया था।

बीडीओ डॉक्टर इसराइल अंसारी ने कहा कि पंचायत सचिव ने जानकारी दी है कि पूर्व में ही 22 सितम्बर 2020 को पंचायत के खाते से वार्ड क्रियान्वयन समिति के खाते में पांच लाख की राशि चेक के माघ्यम से निर्गत की जा चुकी है। इसकी पावती रसीद वार्ड सदस्या उमा देवी को हंस्तगत करा कर आमरण अनशन खत्म करवाया गया और कहा गया कि किसी भी प्रकार का पंचायत से जुड़ा हुआ मामला आनेपर हम से संपर्क करे। इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी डॉक्टर इसराइल अंसारी के अलावे नयागांव पूर्वी के पूर्व मुखिया एवं लोजपा के प्रखंड अध्यक्ष रामानंद साह,लोजपा के जिलाउपाध्यक्ष चंदन कुमार यादव आदि भी अनशन तुड़वाने में प्रखंड विकास पदाधिकारी को सहयोग दिया।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: