BiharHajipurNationalPoliticsVaishali
Trending

बीजेपी के अवधेश सिंह हुए हाजीपुर से विजयी, केंद्रीय मंत्री की बची प्रतिष्ठा

नलिनी भारद्वाज, हाजीपुर/वैशाली। हाजीपुर विधानसभा क्षेत्र से निवर्तमान विधायक अवधेश सिंह अपने निकटतम प्रतिद्वंदी राजद के देव कुमार चौरसिया को कांटे की टक्कर देते हुए 2990 वोटों से शिकस्त दी है। इस जीत के बाद हाजीपुर विधानसभा क्षेत्र से लगातार चौथी बार बीजेपी ने अपना परचम लहराया है।  विदित हो कि पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में इस बार लड़ाई टक्कर की रही और जीत के अंतर में काफी कमी रहे। इसका स्पष्ट कारण जनता में असंतुष्टि रहा जोकि चुनाव में प्रचार प्रसार के दौरान भी दिखा था। 2015 में अवधेश सिंह ने कांग्रेस के जगन्नाथ राय को 12195 वोट के अंतर से पराजित किया था।

कुल 35 राउंड की गिनती में भाजपा के अवधेश सिंह को 85552 मत वहीं राजद के देव कुमार चौरसिया को 82562 मत प्राप्त हुए। काउंटिंग के दौरान देव कुमार चौरसिया ने इन आंकड़ों को कम करने की कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। आपको बता दें कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय वर्ष 2000 से 2014 तक भाजपा विधायक रह चुके हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में उजियारपुर से सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने यह सीट छोड़ दी थी और 2014 के उपचुनाव व 2015 के विधानसभा चुनाव में उनके करीबी अवधेश सिंह ने यहां से जीत दर्ज की थी जिसमें नित्यानंद राय की अहम भूमिका रही थी। इस चुनाव में भी नित्यानंद राय की ही अहम भूमिका मानी जा रही है क्योंकि लगातार इस क्षेत्र में नित्यानंद राय ने चुनाव प्रचार में अपना अहम भूमिका निभाया था और भाजपा के इस गढ़ को बचाने में कामयाब भी रहे।

इस सीट से कई बार प्रचार के दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने मंच से लोगों से अपनी प्रतिष्ठा बचाने की बात भी कहते दिखे थे और शायद इसी प्रतिष्ठा को बचाते हुए जनता ने निवर्तमान विधायक अवधेश कुमार को जीत भी दिलाई। हालांकि यह जीत बहुत कम आंकड़ों से रहा। मीडिया से बात करने पर उन्होंने जीत की खुशी प्रकट करते हुए कहा कि हमारा मुख्य कार्य बचे हुए कामों को करना होगा गाँधी सेतु के समानांतर जो पुल बनेगा हमलोगों का प्रयास है की एक नया बायपास बनाया जाये।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: