BachwaraBegusaraiBiharJan SamasyaNational
Trending

बछवाडा़ सीडीपीओ के खिलाफ ग्रामीणों नें खोला मोर्चा

राकेश कु०यादव, बछवाडा़ (बेगूसराय): सीडीपीओ बछवाडा़ के द्वारा मनमानी से छुब्ध होकर ग्रामीणों नें मोर्चा खोल दिया है ।गौरतलब है कि एक न्यायिक अधिकारी की पत्नी है । वार्ड में आंगनबाड़ी केंद्र के नवगठन एवं लाभ से वंचित लाभार्थियों नें पंचायत कार्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा किया । वार्ड सद्स्या गीता देवी नें बताया कि वर्ष 2013 से हीं विशनपुर पंचायत के वार्ड सं०1में आंगनबाड़ी केंद्र के गठन हेतु सक्रिय नागरिकों द्वारा संघर्ष जारी है।

जब तत्कालीन वार्ड सदस्य धरमेन्द्र राय एवं ग्रामीण रंजीत कुमार के द्वारा नवगठन की मांग को लेकर सीडीपीओ एवं प्रमुख बछवाडा़ को आवेदन दिया था । मगर तब से आजतक आंगनबाड़ी केंद्र के सृजन की दिशा में कोई साकारात्मक पहल नहीं किया गया । ग्रामीणों के बढते संघर्ष को देख सीडीपीओ ने वर्ष 2017 में केंद्र शिफ्टिंग पर विचार किया । फिर ग्रामीण नवसृजित किए जाने की मांग पर डटे रहें । मामले को लेकर पंसस रचना भारती व पंच जयकांत राय के लिखित सहमति से वार्ड सद्स्या गीता देवी ने शिफ्टिंग रोकने एवं नवसृजित किए जाने की मांग पर आवेदन दिया । इसी क्रम में दो सेविका क्रमशः कमला राय एवं राजकुमारी देवी जो आपस में देवरानी जेठानी है।

उपरोक्त प्रस्तावित केंद्र पर शिफ्टिंग के लिए दबाव बनाने लगी। बढते दबाव को देख सीडीपीओ ने केंद्र सं 101(अजीतपुर) के सेविका सुमन सिन्हा को वार्ड 01 विशनपुर में शिफ्टिंग कर दिया । जबरन किया गया शिफ्टिंग भारती ग्रामीणों को फलित नहीं हुआ । उक्त सेविका वार्ड 01 से दो किलोमीटर दुर अपना केंद्र संचालित करती है। इसपर ग्रामीणों का कहना है कि 0से5 वर्ष तक के बच्चे इतनी दुरी तय कर कैसे केंद्र जाऐंगे । केंद्र शिफ्टिंग से अबतक सेविका द्वारा किसी प्रकार का कोई लाभ पोषक क्षेत्र के लोगों को नहीं मिल रहा है ।

उपरोक्त घटनाक्रम से आक्रोशित ग्रामीणों नें शुक्रवार को पंचायत कार्यालय पहुंचकर जमकर हंगामा किया एवं सीडीपीओ के विरूद्घ नारेबाजी की। इसके पुर्व ग्रामीण दिनेश प्रसाद यादव के द्वारा 08जून 2019 को जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को आवेदन देकर मामले की शिकायत की थी । मगर किसी प्रकार की कार्यवाई नहीं होने के कारण ग्रामीणों का आक्रोश फुट पडा़ । मौके विजय राय , मुकेश कुमार राय ,लालमीनी राय ,भोला राय,अरविन्द राय ,मदन राय ,मंजय राय ,सीता देवी ,पवन देवी ,जानकी देवी ,अनीता देवी समेत अन्य ग्रामीण उपस्थित थे ।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: