BiharNationalRaghopurVaishali
Trending

विधानसभा चुनाव की रणभूमि बजने के साथ ही अब सिर्फ लोगों के बीच चुनावी चर्चा

राजापाकर। विधानसभा चुनाव की रणभूमि बजने के साथ ही अब सिर्फ लोगों के  बीच चुनावी चर्चाएं हो रही हैं। राजापाकर प्रखंडों क्षेत्र के रानीपोखर, वेलकुणडा, भलुई, और राजापाकर बाजार में  चाय व पान की दुकान हो अथवा गांव की गालियां व चौपाल हर जगह चुनावी चर्चाएं आम लोगो  में  जोर शोर से चल रही है। अभी उम्मीदवारों के उम्मीदवारी को लेकर कोई औपचारिक घोषणा ही नहीं हुई है। ऐसे में  सिर्फ एक ही सवाल लोग एक दूसरे से कर रहे  हैं  कि किसी पार्टी से कौन उम्मीदवार होगा। वर्ष 2015में गठबंधन और इस वर्षा के गठबंधन में अंतर हैं। ऐसे में  किस पार्टी की कौन सी सीट बनती है  यह भी आधिकारिक रुप से पार्टियों द्वारा स्पष्ट नहीं की गई  है।

इंतजार की घड़ी में उम्मीदवार को लेकर लोग क्या लगा रहे  हैं। हालांकि  इस दौरान लोग राज्य स्तर पर पार्टीयों के बीच मचे घमासान को लेकर भी चर्चा कर रहे  हैं। इस सीट पर फिलहाल राजद का कब्जा हैं। दूसरी ओर एनडीए में यहां लोजपा  एंव जदयू के कई लोगों उम्मीदवार को लेकर अपना दावा पेश करने में  लगे हुए हैं। इनमें  से सभी पुरुष उम्मीदवार ही शामिल हैं। इसके अलावा क्षेत्रीय पार्टीयों से भी कई लोग राजापाकर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में  है। चुनावी मौसम में  कार्यकर्ताओं की बल्ले- बल्ले चुनाव करीब आते ही खासकर विभिन्न पार्टियों  से जुड़े कार्यकर्ता की पूछ बड जाती है। ऐसे में इन लोगों के लिए यह समय विशेष अवसर प्रदान करता है। कोई पार्टी कार्यालय  संभावित है। तो कोई बूथ मैनेजमेंट में और कोई प्रचार में अपनी भागीदारी निशाकर पार्टी को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने है।

इसमें सबसे अधिक युवाओं की भागीदारी  होती है। वैसे अभी मान्यताप्राप्त पार्टियों के माध्यम से प्रत्याशीयों का चयन नहीं  हो पाया है। वहीं कुछ क्षेत्रीयों में प्रत्याशीयों का चयन लगभग हो ही गया है। पर भावी चुनाव प्रत्याशियों ने अपनी तैयारी शुरू  कर दी है। चुनाव करीब आने के बाद प्रत्याशीयों को जनसंपर्क करने में  समस्या आएगी, ऐसे में पूर्व से ही लोग अपने -अपने विधानसभा क्षेत्र में  घूम कर जनाचार को मजबूत  करने में  लगे हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
%d bloggers like this: