वाणीश्री न्यूज़, हाजीपुर(वैशाली)प्रखंड क्षेत्र के खाजेचांद छपड़ा,मथना एंव ताल सेहान मे प्रखंड जीविका परियोजना पदाधिकारी रंजीत कुमार के मार्ग दर्शन में नीरा जागरूकता के तहत नीरा दुकान का उद्घाटन किया।मौके पर उपस्थित लोगों को जीविका विशोषज्ञ नीरज कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि नीरा एक पौष्टिक पेय पदार्थ हैं जिसमें खनिज, लवण,  कैल्शियम, फास्फोरस, लौह, विटामिन ए, बी एवं सी प्रचुर मात्रा में पायी जाती हैं।

यह शरीर में रक्त के प्रवाह को तो बढ़ाता ही है साथ ही साथ पाचन शक्ति को सुदृढ़ बनाने में मदद करता है।नीरा पान करने से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है । इसका सेवन करने से गर्भवती महिलाओं को भी कई पौष्टिक तत्व प्राप्त होता है।उन्होंने आगे कहा कि राधा जीविका महिला नीरा उत्पादक समूह के द्वारा उत्पादित नीरा को दस रुपये प्रति ग्लास,दस रुपये प्रति प्लेट खीर,दस रुपये नीरा दुकान पर बेचने की प्रवधान हैं।

इस मौके पर जीविका कर्मी अतुल कुमार,रविराज रंजन,,स्वाति सिन्हा,शोभा कुमारी,शोभा मणि,चंचला भारती,अमृता सिन्हा,निशु कुमारी के साथ मथना मिल्क में स्थानिय मुखिया नन्दकिशोर राय, अखिलेश कुमार,सचिन्द्र चौधरी, जितेन्द्र चौधरी,अनिल चौधरी,कुलदीप पासवान, महेंद्र पासवान तो वही ताल सेहान में दशरथ राम,पंकज किशोर, राजीव भूषण,खुश्बु कुमारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।खाजे चांद में वार्ड तीन में जयकिशुन राम सहित अन्य उपस्थित लोगों के बीच जीविका पदाधिकारी नीरा केन्द्र का शुभारंभ किया।

Previous articleकेन्‍द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्‍याण मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने देश के प्रमुख विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ कोविड-19 के नए ‘एक्सई-वेरिएंट’ के बारे में आयोजित समीक्षा बैठक का किया अध्यक्षता
Next articleबिहार बचाओ संविधान बचाओ कार्यक्रम के तहत निकाली पदयात्रा