बिदुपुर के नावानगर में नवनिर्वाचित समिति सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों को लेकर किया बैठक

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, बिदुपुर। बिदुपुर प्रखंड स्थित नावानगर पंचायत के एक निजी विद्यालय में प्रखंड के निर्वाचित पंचायत समिति सदस्यों की बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता प्रखंड उपप्रमुख प्रतिनिधि जितेन्द्र यादव के द्वारा किया गया।

बैठक का आयोजन मुख्य रूप से पंचायत समिति सदस्यों को विकास कार्य हेतु योजनाओं के क्रियान्वयन एवं प्रखंड क्षेत्र में विकास के नाम पर हो रही धांधलियों को दूर करने तथा आम जनता के हित मे संचालित हो रही योजनाओं को पारदर्शिता के साथ धरातल पर उतारने के लिये विचार विमर्श हेतु किया गया।

Advertisement

 

इस बैठक में सभी सदस्यों द्वारा पाँच सूत्री माँगों पर प्रखंड विकास पदाधिकारी से त्वरित कार्रवाई करने हेतु सहमति ली गई जिसमें मुख्य रूप से पंचायत समिति सदस्यों को मनरेगा द्वारा संचालित योजनाओं में ग्राम पंचायत से D.P.R. लेने की बाध्यता को ख़त्म कर B.D.C. की बैठक में सभी सदस्यों से योजना लेकर उसे D.P.R. में अंकित करने, पंचायत समिति (प्रमुख फंड) में आवंटित राशि को चिन्हित जगह पर ही खर्च करने के बजाये सभी पंचायत में लगभग समान राशि खर्च करने, पंचायत समिति सदस्यों की बैठक प्रत्येक तीन महीने पर कराने एवं बैठक की प्रोसीडिंग्स सभी सदस्यों को उसी दिन उपलब्ध कराने, अबतक पंचायत समिति (प्रमुख मद) में कुल आवंटित राशि एवं योजनानुसार खर्च की गई राशि का विस्तृत व्योरा सभी सदस्यों को उपलब्ध कराने के साथ साथ प्रधानमंत्री आवास योजना में चयनित लाभुकों की सूआची बैठक में सभी सदस्यों को उपलब्ध कराने हेतु सहमति पत्र लिखकर तैयार किया गया। साथ हीं सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि अगर इन मुद्दों पर विभाग द्वारा कोई ठोस निर्णय नही लिया गया तो हमलोग जल्द ही धरना प्रदर्शन करने से भी पीछे नहीं रहेंगे।

बैठक में पंचायत समिति सदस्य अमरजीत कुमार, रूपेश सिंह, गूँजेस सिंह, कौशल कुमार, मोहम्मद एजाज, उमेश दास, बटोरन पंडित, दुलारचंद साह, अर्जुन राय, विधानचंद्र राय, अमोद सिंह, संतोष कुमार समेत दर्जनों सदस्यों ने अपना अपना सुझाव व्यक्त किया।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here