वैशाली में बेखौफ अपराधियों का तांडव, ज्वेलर्स की दुकान में की बड़ी लूट

Advertisement

वाणी श्री न्यूज़, महुआ/ वैशाली। रिपोर्ट: शाहनवाज अता। जिले के महुआ थाना क्षेत्र के पातेपुर रोड स्थित कृष्णा ज्वेलर्स सोने चांदी की दुकान में दिनदहाड़े बेखौफ अज्ञात अपराधियों ने पिस्टल की नोक पर दुकानदार को बंधक बनाते हुए लूट की घटना को अंजाम दिया जिससे अपराधी स्थानीय पुलिस प्रशासन को एक बड़ी चुनौती पेश कर दी है।लूटपाट के दौरान अपराधियों ने दुकान मालिक से मारपीट भी किया और सोना चांदी समेत दुकान में रखे नकदी भी लेकर फरार हो गए।अपराधी साथ में सीसीटीवी के हार्ड डिक्स भी अपने साथ ले गए।

दुकान मालिक के अनुसार अपराधियों की संख्या आठ से दस बताई जाती है।जैसे ही दुकान में लूट की घटना हुई इलाके में सनसनी फ़ैल गई।दुकान पर आसपास के लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। अपराधियो ने दुकान में आधे घंटे से ज्यादा समय तक तांडव मचाया और दुकान में तोड़ फोड़ भी किया।घटना दिन के डेढ़ बजे के आसपास की बताई जाती है।घटना की जानकारी प्राप्त होते ही स्थानीय पुलिस के साथ-साथ मौके पर वैशाली एसपी मनीष भी पहुंचे।

Advertisement

पूछताछ कर बाहर निकलते पुलिस अधीक्षक श्री मनीष

मौके पर पहुंच कर दुकानदार से पूछताछ की और जांच में जुट गए।इस दौरान वैशाली एसपी ने बतलाया की दुकान के अंदर 8 से 10 की संख्या में अज्ञात अपराधी पहुंचे और पिस्टल की नोंक पर दुकानदार को अपने कब्जे में लेकर लॉकर की चाबी ले लिया और सारा सामान लेकर फरार हो गए।वहीं वैशाली एसपी ने बताया कि अभी नकदी और सामान का आकलन किया जा रहा कि कितनी की लूट हुई है लेकिन लूट बड़ी है।

वहीं दुकानदार गोपाल सोनी ने बताया कि मुझे अपराधियों ने पिस्टल सटा कर लॉकर की चाबी मांगा तो मैं बोला कि चाभी घर पर है तो मारपीट किया और लगभग 40 से 45 मिनट अपराधी दुकान में तांडव मचाते रहे।हम लोगों को एक रूम में बंद कर सारा सामान सोना चांदी नगद रुपए और मोबाइल,सीसीटीवी का हार्ड डिक्स भी अपने साथ ले गए।घटना के दौरान अपराधी बार बार गोली मारने की धमकी दे रहे थे।अपराधी बार बार बोल रहे थे कि अगर विरोध करोगे तो सभी को गोली मार देंगे और सारा सामान बैग में भर के सभी अपराधी भाग निकले।

घटना के बाद मौके पर पहुंची महुआ एसडीपीओ पूनम केसरी समेत महुआ थाना अध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना,अवर निरीक्षक परशुराम सिंह,राम शंकर कुमार संतोष पंकज,अभय कुमार अभिषेक कुमार वर्मा आदि भारी पुलिस बल के साथ मौके पर डी आई यू की टीम भी मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई हैं।अपराधियों को चिन्हित करने के लिए दुकान के आसपास लगे सी सी टी वी को खंगालने में जुटे हैं। वहीं पुलिस अधीक्षक श्री मनीष भी घटना स्थल पर पहुंच विभिन्न विन्दुओं पर जांच किया। घटना की जानकारी होते ही दुकान पर आसपास के लोगों के साथ साथ महुआ बाजार के अनेकों दुकानदार भी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी प्राप्त की।

मौके पर पहुंचे आम आदमी पार्टी के मनोज कुमार साह,प्रदीप सोनी,महुआ स्वर्णकार संघ के प्रखंड अध्यक्ष राजू साह,वॉर्ड पार्षद अभिषेक कुमार,विशुनपुर हीराराम उर्फ पहाड़पुर पंचायत के मुखिया संजीत कुमार,सत्येंद्र कुमार, अमर गुप्ता,छात्र नेता सफदर ईशाद, प्रकाश कुमार,उत्कर्ष कुमार उर्फ बच्चा बाबू,रामनाथ राय आदि समेत अनेकों लोग मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी लेते हुए घटना की तीव्र निंदा की और स्थानीय पुलिस प्रशासन से जल्द से जल्द इस घटना में शामिल सभी अपराधियो को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।

वहीं महुआ स्वर्णकार संघ के महुआ प्रखंड अध्यक्ष राजू साह ने बताया कि घटना के विरोध में शुक्रवार को महुआ बाज़ार की सभी सोने चांदी की दुकानें बंद रखी जाएंगी। वहीं तिरहुत रेंज के आईजी पंकज कुमार महुआ पहुँचे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here