बिदुपुर में धान के बीज वितरण योजनाओं की हुई समीक्षा

Advertisement

बिदुपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित कृषि भवन के कार्यालय में जिला कृषि पदाधिकारी के द्वारा खरीफ फसल 2021 खासकर धान के बीज वितरण आदि योजनाओं की समीक्षा किया गया। मंगलवार को जिला कृषि पदाधिकारी अरविंद कुमार झा,पतियोजन निदेशक सियाराम साह ने बिदुपुर प्रखंड में विभिन्न विधियों से किये जा रहे धान की खेती के लिए विभाग के माध्यम से किसानों के बीच किये गए बीज वितरण की समीक्षा किया गया। बीज वितरण में जिला में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किए जाने पर जिला कृषि पदाधिकारी श्री झा ने प्रखंड कृषि पदाधिकारी सहित सभी किसान सलाहकार एवम समन्वयकों को बधाई दिए।

इस अवसर पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी रत्नेश कुमार द्वारा जिला कृषि पदाधिकारी को बताया गया कि प्रखंड क्षेत्र में श्री विधि से 61 एकड़ भूमि में  धान की खेती,तनाव रोधी विधि से 61 एकड़ धान की खेती,जीरो टिलेज के माध्यम से 87,पैड़ी ट्रांसप्लांटर विधि से 28,मिनी कीट 97 क्विंटल 56 किलो बीज का वितरण किया गया,जबकि अधिक उपज धान के 55 क्विंटल 44 किलो,शंकर धान के 24 क्विंटल 68 किलो,मुख्यमंत्री बीज के तहत 533 कीट का वितरण किया गया।जिला कृषि पदाधिकारी श्री झा ने कहा कि सरकार कृषि के विकास के लिए विभिन्न तरह की योजनाएं चला रही है ताकि किसान आर्थिक रूप से आत्मनिभर हो सके।उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने का शत प्रतिशत प्रयास किया जाना चाहिए।

Advertisement

प्रखंड में किये गए बीज वितरण की सराहना किया।इस अवसर पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी रत्नेश कुमार,किसान सलाहकार प्रेम प्रकाश सिंह,रवीं रंजन,संजीव कुमार,सुनील कुमार,राजीव कुमार,रानी कुमारी,सुधीर पंडित,विजय झा सहित उपस्थित कृषि समन्वयकों में पवन कुमार ,उपेंद्र कुमार,सोनिया कुमारी,मनोरंजन कुमार आदि थे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here