पातेपुर विधायक ने खाद्य आपूर्ति विभाग के मंत्री को लिखित आवेदन देकर किया उचित कार्रवाई की मांग

खाद्य आपूर्ति विभाग के मंत्री को लिखित आवेदन सौंपते हुए पातेपुर के विधायक लखेंद्र कुमार रौशन
Advertisement

वाणी श्री न्यूज़, जंदाहा। रिपोर्ट: जितेन्द्र चौधरी। जंदाहा प्रखंड के आपूर्ति पदाधिकारी एवं एजीएम के विरुद्ध पातेपुर के विधायक लखेन्द्र कुमार रौशन ने खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के माननीय मंत्री से मुलाकात कर लिखित आवेदन दिया है। साथ ही मांग की गई है कि उक्त आवेदन की जांच पड़ताल कराई जाय। यदि जांच में दोषी पाए गए तो संबंधित पदाधिकारी पर कार्रवाई की जाए ताकि उपभोक्ताओं को सरकार के योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ मिल सके।

माननीय मंत्री को दिए गए लिखित आवेदन में कहां गया है कि वैशाली जिले के जंदाहा प्रखंड अंतर्गतक कई पंचायतों के उपभोक्ताओं के द्वारा दर्जनों लिखित शिकायत प्राप्त हुआ था।  शिकायत जन वितरण प्रणाली के विक्रेताओं के उपर लगाया गया है। विक्रेताओं के द्वारा राशन कम दिया जाता है। उपभोक्ताओं को रसीद भी नहीं दिया जाता है और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का राशन भी तौल कर नहीं दिया जाता है साथ ही प्रत्येक तीन माह में एक माह की राशन बेच दिया जाता है।

Advertisement

लिखित शिकायत पत्र के आधार पर जंदाहा प्रखंड के विशुनपुर बेदौलिया, मानसिंह पुर बिझरौली, अदलपुर सहित दर्जनों पंचायतों में अपने स्तर से जांच पड़ताल की। जांच के क्रम में हमने पाया कि जंदाहा प्रखंड में जब से नये प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी एवं एजीएम जब से पदभार संभाला है तब से जन वितरण प्रणाली के विक्रेताओं से प्रति क्विंटल 32रु की दर से इनके द्वारा अवैध राशि वसूली की जा रही है। मनमौजी तरीके से तीन माह में एक माह की राशन फ्री वाला बेच दिया जाता है। किसी भी उपभोक्ताओं को राशन उठाव का रशिद भी नहीं दिया जाता है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here