अवैध खनन पर चला पुलिस का डंडा, दो जेसीबी एक बाइक व नौ ट्रेक्टर जब्त

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, बिदुपुर । रिपोर्ट: बिजेंद्र कुमार। बिदुपुर मे लगातार चल रहे नदी के पेटी से सफ़ेद बालू और  मिट्टी कटाई के खिलाफ प्रशासन की हनक से बिदुपुर थाना क्षेत्र में  बालू माफियाओ के बीच हरकम्प मच गया खनन विभाग की टीम ने पकौली घाट से दक्षिण दियारा क्षेत्र से छः लोडेड एवं तीन खाली ट्रैक्टर जप्त किया वही एक बाइक और दो जेसीबी भी जप्त किया। मौके से आठ लोगो को गिरफ्तार किया गया ।

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को सदर डीएसपी राघव दयाल एव जिला खनन पदाधिकारी जयप्रकाश सिंह के नेतृत्व मे छापेमारी दल बिदुपुर थाने के पुलिस पदाधिकारियों और पुलिस बल के साथ पकौली के सामने दियारा क्षेत्र मे पहुंचा कि भगदड़ मच गयी। लोग इधर उधर भागने लगे। छापेमारी दल ने खदेड़ कर  मौके से छह मिट्टी लोडेड और तीन खाली ट्रैक्टर को जप्त किया। साथ ही दो  जेसीबी और एक बाइक भी जप्त कर लिया।

Advertisement

जब्त वाहनों में लोड बालू की मापी करते पदाधिकारी

मौके से रहिमापुर गांव के संजय सिंह पिता बिन्देश्वर सिंह एव विकास कुमार पिता बिपत पासवान, पकौली के चंदेश्वर पंडित पिता उमेश पंडित, भैरोपुर के रंजन कुमार पिता चंदेश्वर राय, सुल्तानपुर के राहुल कुमार पिता गणिनाथ राय, रजासन के राहुल कुमार पिता रबिन्द्र राय, माईल के आमोद पासवान पिता मुंशी पासवान एव कंचनपुर के दिनेश सिंह पिता श्याम बिहारी राय को गिरफ्तार कर लिया गया।

सभी जप्त वाहनों को थाने मे लाया गया और उनके विरुद्ध थाने मे एफआईआर दर्ज करने की करवाई शुरू की गयी। साथ ही इन सभी वाहनों के विरुद्ध जुर्माना भी किया गया। जिला खान निरीक्षक जयप्रकाश सिंह ने बताया कि अवैध रूप से की जा रही खनन की शिकायत के आलोक में यह करवाई की गयी है। उन्होंने कहा कि सभी जब्त वाहनों के चालक और उनके मालिक के विरुद्ध एफआईआर की प्रक्रिया की जा रही है।

मालूम हो कि बिदुपुर के विभिन्न घाटों से सफ़ेद बालू के काला कारोबार धरल्ले से जारी है। प्रशासन की यह छापमारी नाकाफी है। छापेमारी अभियान में डीएसपी राघव दयाल के अलावे थानाध्यक्ष धनजय कुमार पांडेय, अपर थानाध्यक्ष धर्मजीत कुमार महतो, अवर निरीक्षक जयप्रकाश सहित कई पुलिस बल मौजूद थे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here