गौ रक्षक सेवा ट्रस्ट के चेयरमैन संजय अमान को मिला गौरव सम्मान

Advertisement

भारतवर्ष में आयुर्वेद को घर घर तक पहुंचाने की दिशा में अग्रसर धन्वंतरि समूह के द्वारा पुणे (महाराष्ट्र) के सनी वर्ल्ड प्रेक्षागृह में आयोजित 13वें वार्षिक उत्सव समारोह में सुप्रसिद्ध लेखक , कवि , पत्रकार संपादक ‘गऊ भारत भारती’ तथा ‘गौ रक्षक सेवा ट्रस्ट’ के चेयरमैन संजय अमान को उनके द्वारा किए जा रहे स्वदेशी गौवंश के संवर्धन और प्रचार प्रसार के उल्लेखनीय कार्यों के लिए धन्वंतरि समूह द्वारा ‘गौरव सम्मान’ दिया गया।

संजय अमान को यह सम्मान धन्वंतरि समूह के संस्थापक  डॉ.रमेश पाटिल, डॉ.संतोष सहाने, डॉ.आदिश, शशिकांत गुलुमकार, डॉ.प्रकाश खलाते के हाथों प्रदान किया गया।इस मौके पर करीब १० हजार से भी ज्यादा लोग कार्यक्रम स्थल पर मौजूद थे।’गौरव सम्मान’ से सम्मानित होने के बाद सभा को सम्बोधित करते हुए संजय अमान  ने कहा कि धन्वंतरि समूह भारत के नवनिर्माण में बड़ी अहम् भूमिका निभा रहा है।

Advertisement

आज आयुर्वेद को घर घर तक पहुंचाने के साथ ही साथ यह समूह गऊ माता के सेवा से जुड़े कई तरह की योजनाओं के माध्यम से भारत की गौशालाओं को आत्मनिर्भर बनने के साथ ही साथ युवाओं को रोजगार भी दे रहा है। हम पुनः भारत की अर्थव्यवस्था को गौ वंश से जोड़ने का काम कर रहे हैं यही मार्ग हमें विश्व गुरु बनने की तरफ ले कर जा रहा है।

प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here