राजकीय मध्य विद्यालय सहोरी में होली के अवसर पर बच्चों के लिए किया गया विशेष व्यवस्था

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, वैशाली। राजकीय मध्य विद्यालय सहोरी के बच्चों के चेहरे पर खुशी लाने, विद्यालय की एक अलग पहचान बनाने की सदैव कोशिश इस विद्यालय के प्रधानाध्यापक और शिक्षकों की होती है।

इसी उद्देश्य से होली के शुभ अवसर पर प्रधानाध्यापक द्वारा विद्यालय में पारंपरिक भोजन तैयार कराया गया। इस मौके पर विद्यालय के सभी बच्चों ने कढी चावल, बड़ी, बचका के साथ स्वादिष्ट भोजन का आनंद उठाया।

Advertisement

प्रधानाध्यापक आलोक रंजन ने बताया कि होलिकादहन के शुभ अवसर पर प्रायः सभी घरों में ये पकवान बनाया जाता है।विद्यालय में वैसे भी बच्चे नामांकित हैं जिनके घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। कुछ ऐसे भी बच्चें हैं जिनके घर में किसी प्रिय की मौत हो गयी है। ऐसे घरों में ये पकवान नहीं बन सकता है। वे सभी इस पारंपरिक पकवान से वंचित न हो सकें। उनके चेहरे पर भी खुशियाँ हों। इस उद्देश्य से विद्यालय परिवार के सभी शिक्षकों श्वेता रानी,रानी कुमारी, रिंटू कुमारी, गरीबनाथ सिंह,नूतन कुमारी, मो.अनिसुर रहमान के प्रयास से आज इन गरीब बच्चों के लिये इस भोजन को तैयार करवाया गया ।

आज के भोजन को सभी बच्चों ने उत्साहित मन से ग्रहण किया। सभी बच्चे काफी खुश थे।इसे देख पूरा विद्यालय परिवार काफी खुशी महसूस कर रहा था क्योंकि पैसे वालों या ऊँचे नाम वालों के लिये तो सभी करने के लिये तैयार रहते हैं लेकिन गरीब परिवार का सोंचने वाला बहुत हीं कम लोग होते हैं।

बच्चों को प्रधानाध्यापक एवं शिक्षक द्वारा होली की शुभकामनाएं देते हुए कई बातों को करने के लिए प्रेरित भी किया गया। बड़ों का चरण स्पर्श करके होली का आशीर्वाद लें, मित्रों के साथ गुलाल और वैसे रंग जो हानिकारक न हो का प्रयोग कर होली का आनंद लें। ऐसा कोई काम नहीं करेंगे जिससे आपस में कोई विवाद हो जाये। किसी को चोट लग जाये या कोई दुर्घटना का शिकार हो जाये।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here