हाजीपुर शहर को जलजमाव से मुक्त करने को ले विशेष बैठक,डीएम ने क्षेत्रों का लिया जायजा

Special meeting to free Hajipur city from water logging, DM took stock of the areas
Advertisement

रिपोर्ट: मोहम्मद शाहनवाज अता, हाजीपुर(वैशाली)जिलाधिकारी उदिता सिंह ने जिले में लगातार हो रहे अतिवृष्टि के कारण हाजीपुर शहर में हुए जल जमाव की समस्या के निदान को लेकर उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की।बैठक में मुख्यतः नहर के माध्यम से मलमला चंवर और चकसिंकदर होते हुए गंगा नदी में जल निकासी के लिए नहर के सभी स्लूइस गेट से अवरोध हटाकर पानी निकासी करने पर विचार-विर्मश किया गया। इस संदर्भ में कार्यपालक अभियंता ड्रेनेज ने बताया की स्लूईस गेट खुल गया है और पानी निकासी हो रही है।

बैठक में उप विकास आयुक्त विजय प्रकाश मीणा,अपर समाहर्ता जितेंद्र कुमार साह,अनुमंडल पदाधिकारी सदर अरुण कुमार,डीआरडीए निदेशक संजय कुमार निराला,नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।इसके बाद जिलाधिकारी ने जल जमाव की समस्या का जायजा लेने के लिए अफसरों के साथ कोनहारा घाट क्षेत्र पहुंची।यहां से होते हुए आरएन कॉलेज तक के क्षेत्र का स्थल निरीक्षण किया।उन्होंने वार्ड नंबर 31 में बन रहे ड्रेनेज सिस्टम में आ रही समस्या का भी निरीक्षण कर आवश्यक निदेश दिए।

Advertisement

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने वर्चुअल माध्यम से बैठक कर जिले के सभी अंचलाधिकरियों से बाढ़ की समस्या और राहत-बचाव के तैयारियों की जानकारी ली।इस संदर्भ में बताया गया जिले में अभी बाढ़ की कहीं समस्या नही है।इस दौरान तटबंधों की स्थिति,कटाव और कटाव निरोधक कार्याें आदि के बिंदु पर भी समीक्षा की गई।बाढ़ एवं जल निस्सरण कार्यपालक अभियंता ने बताया कि जिले के सभी तटबंध अभी सुरक्षित स्थिति में है।

वहीं महनार तटबंध पर काम चल रहा है।डीएम ने बैठक में सभी अंचलाधिकारियों को बाढ़ पूर्व तैयारी के लिए आवश्यक निदेश दिए। समीक्षा बैठक में पटेढ़ी बेलसर की सीओ के अनुपस्थिति पर जिलाधिकारी ने स्पष्टीकरण मांगने का आदेश दिया।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here