जय श्री राम के नारे से गूंज उठा क्षेत्र, निकाला गया भव्य शोभायात्रा

Advertisement

वाणीश्री न्यूज़, बिदुपुर। रामनवमी के पावन अवसर पर वैशाली जिले में कई जगहों पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त रूप से शोभायात्रा में हजारों की संख्या में युवाओं की टोली और धर्म अनुरागी शामिल हुए। इसी को लेकर हाजीपुर के बरांटी में बजरंग दल के युवाओं द्वारा शान्ति पूर्ण तरीके से भव्य शोभायात्रा निकाली गई।

pop

Advertisement

बैंड बाजों के साथ इस शोभायात्रा में हजारों की संख्या में युवाओं भगवा झंडा और तिरंगा के साथ झूमते हुए शोभायात्रा में दिखे। शोभायात्रा में प्रभु श्री राम की भव्य मूर्ति के साथ बच्चों द्वारा श्री राम, लक्ष्मण और सीता जी के साथ-साथ हनुमान जी के रूप में झांकी भी निकाली गई।

शोभा यात्रा सर्वप्रथम बजरंगबली चौक , चकमाही स्थित मंदिर में पूजा अर्चना कर शुरू किया गया। इसके बाद शोभायात्रा को हाजीपुर जंदाहा मुख्य मार्ग पर निकाली गई। जिसके बाद इस्माइलपुर होते हुए इस्माइलपुर स्थित रामजानकी मठ में पहुंच पूजा अर्चना किया गया जिसके बाद वापस यह शोभा यात्रा हर्षोल्लास के साथ हाजीपुर जन्दाहा मुख्य मार्ग होते हुए स्टेशन रोड और बरांटी के लिए निकल पड़ा।

इस बीच पूरा क्षेत्र जय श्री राम, भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारों से गुंजायमान हो रहा था। वही भक्ति गीतों पर युवाओं को झूमते हुए भी देखा गया।इस शोभा यात्रा को सफल बनाने में पूर्व जिला परिषद सीताराम सिंह, अध्यक्ष कन्हाई कुमार, अनिल कुमार, नीतीश कुमार, मंजेश कुमार, राकेश कुमार, प्रमोद कुमार के साथ बजरंग दल के अन्य सदस्यों ने अपनी भूमिका निभाई। वही शोभायात्रा में निकली श्री राम जी की भव्य मूर्ति को बनाने में मूर्तिकार राजेश पंडित, सुधांशु, अरुण और प्रमोद कुमार ने अपनी अहम भूमिका निभाई। इस मौके पर पुलिस प्रशासन काफी चुस्त दुरुस्त दिखी। खुद बरांटी ओपी प्रभारी श्री सोरेन पुलिस बल के साथ मौजूद दिखे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here